भारत 436 रन पर सिमटा, इंग्लैंड के लंच तक एक विकेट पर 89 रन

हैदराबाद: इंग्लैंड ने तेजी से खराब हो रही असमान पिच पर फुर्ती से रन बनाने की कोशिश में शनिवार को यहां भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक एक विकेट गंवाकर 89 रन बना लिये। बेन डकेट 38 और ओली पोप 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत पहली पारी में 436 रन पर सिमट गया जिसमें रंिवद्र जडेजा (87) और अक्षर पटेल (44) व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने में नाकाम रहे। मेजबान टीम रात के सात विकेट पर 421 रन के स्कोर में केवल 15 रन ही जोड़ सकी लेकिन उसने 190 रन की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड की टीम अभी 101 रन से पीछे है।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्राउली (31) ने भारत के बड़ी बढ़त हासिल करने के बावजूद कोई अफरातफरी नहीं दिखायी और संयम से भारतीय स्पिनरों का सामना करने के लिए स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट लगाने की रणनीति जारी रखी।

क्राउली ने इस दौरान साइटस्क्रीन पर एक छक्का भी जड़ा। भारत को हालांकि पहले विकेट के लिए ज्यादा इतंजार नहीं करना पड़ा। अश्विन ने राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए क्राउली को पहली स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों आसान कैच आउट कराया।

इससे पहले सुबह भारत देर तक बल्लेबाजी नहीं कर सका और 54 मिनट में ही बचे हुए तीन विकेट बिना रन जोड़े गिर गये। जडेजा की निगाहें चौथा टेस्ट शतक लगाने पर लगी थीं लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके और जो रूट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए।

आॅफ स्टंप गेंद को डिफेंड करने के प्रयास में जडेजा फ्रंटफुट पर आ गये लेकिन गेंद ने काफी टर्न लिया और यह उनके पैड पर लगी। अंपायर क्रिस गाफने ने ऊंगली उठा दी और जडेजा ने रिव्यू लिया जिससे भी स्पष्ट नहीं हुआ तो तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा।

अगली ही गेंद पर रूट ने जसप्रीत बुमराह को आउट कर दिया जिसके बाद रेहान अहमद ने अक्षर को क्लीन बोल्ड कर दिया। इससे भारत ने एक भी रन जोड़े अंतिम तीन विकेट गंवा दिये।

Related Articles

Back to top button