चुनाव के हर चरण के बाद जीत के और निकट बढ़ रहा है ‘इंडिया’ गठबंधन: मुख्यमंत्री केजरीवाल

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर दिल्ली के लोगों को ”पाकिस्तानी” कहने का आरोप लगाया और कहा कि दिल्लीवासी उनका परिवार हैं और उनके लिए अपशब्द नहीं कहे जाने चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रत्येक चरण के पूरा होने के साथ यह स्पष्ट होता जा रहा है कि चार जून के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की विदाई होने वाली है और ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) सत्ता में आ रहा है. केजरीवाल ने डिजिटल माध्यम से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन देश को एक स्थिर सरकार देगा.

उन्होंने कहा, ”मतदान के हर गुजरते चरण के साथ यह स्पष्ट होता जा रहा है कि मोदी सरकार जाने वाली है और ‘इंडिया’ गठबंधन चार जून को सत्ता में आएगा.” मुख्यमंत्री ने दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली में आयोजित अपनी चुनावी रैलियों में उनके लिए अपशब्द कहे. केजरीवाल ने दावा किया कि अमित शाह की रैली में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 500 से कम थी.

केजरीवाल ने कहा, ”उन्होंने (शाह) कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थक पाकिस्तानी हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि दिल्ली के लोगों ने हमें 62 सीटें और 56 प्रतिशत मत देकर सरकार बनाई है. क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?” उन्होंने पूछा, ”पंजाब की जनता ने हमें 117 में से 92 सीटें देकर सरकार बनाई है, क्या पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं? गुजरात की जनता ने हमें 14 फीसदी वोट दिये, क्या गुजरात के लोग भी पाकिस्तानी हैं? गोवा के लोगों ने हमें प्यार दिया, क्या गोवा के लोग भी पाकिस्तानी हैं?” आम आदमी पार्टी के नेता ने यह भी कहा कि देश के कई हिस्सों में पंचायत और नगर निगम चुनावों में आप के पंच, सरपंच, नगर निगम के महापौर और पार्षद चुने गए.

उन्होंने कहा, ”क्या इस देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं? ये आप क्या कह रहे हैं?” शाह ने दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में वोट मांगते हुए एक रैली में कहा था, ”भारत में केजरीवाल और राहुल (गांधी) को कोई समर्थन नहीं देता, उनके समर्थक पाकिस्तान में हैं.” आम आदमी पार्टी नेता ने शाह पर हमला करते हुए कहा, ”आपको प्रधानमंत्री ने अपना उत्तराधिकारी चुना है, इसे लेकर आप इतने अहंकारी हो गए हैं कि आप लोगों को अपशब्द कह रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं.”

केजरीवाल ने कहा, ”आपने कहा कि भारत में केजरीवाल के पास कोई समर्थन नहीं है और पाकिस्तान में उनके अधिक समर्थक हैं. आप मुझे अपशब्द कह सकते हैं, लेकिन देश की जनता से अपशब्द मत कहिए. यदि आप जनता के लिए अपशब्द कहेंगे, तो कोई बर्दाश्त नहीं करेगा.” केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा.

आप नेता ने कहा, ”योगी जी ने भी मुझे दिल्ली में बहुत गालियां दीं. मैं योगी जी को पूरी विनम्रता से कहना चाहता हूं कि योगी जी, आपके असली दुश्मन आपकी पार्टी में बैठे हैं. मुझे गाली देने से क्या फायदा.” केजरीवाल ने दावा किया, ”प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी ने आपको उत्तर प्रदेश में कुर्सी से हटाने की पूरी योजना बनाई है. आपको उनसे निपटना चाहिए. आप व्यर्थ में केजरीवाल को गाली क्यों दे रहे हैं.” वहीं, भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल गृह मंत्री शाह की रैली को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

उन्होंने कहा, ”गृह मंत्री को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग जुटे थे. केजरीवाल का चरित्र झूठ बोलना है. हम उनसे सिर्फ स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ने के लिए कह रहे हैं. उन्हें कम से कम एक बार मालीवाल के सम्मान के लिए बोलना चाहिए, जो उनकी पार्टी की राज्यसभा सदस्य हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button