इजरायली सेना ने गाजा में जमीनी कार्रवाई में 20 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की

यरूशलम: गाजा में इजरायली सेना की ताजा कार्रवाई में दर्जनों हमास लड़ाकों के मारे जाने की सूचना है। इजरायली सेना ने कहा है कि खान यूनिस में हवाई हमले में हमास के नुखबा फोर्स का कमांडर मारा गया है। यह कमांडर इजरायली शहरों पर सात अक्टूबर को हुए हमले में शामिल था। इन हमलों के साथ शुक्रवार को गाजा में मरने वालों की कुल संख्या 24 हजार तक पहुंच गई जबकि 60 हजार से ज्यादा घायल हुए हैं।

गाजा के मध्य और दक्षिण भाग में चल रही इजरायली कार्रवाई में बड़ी संख्या में हमास लड़ाके मारे जा रहे हैं। मेघाजी में इजरायली सैनिकों की कार्रवाई में 20 लड़ाके मारे गए हैं। इनमें तीन लड़ाकों को सैनिकों ने आमने-सामने की लड़ाई में मारा। बुरेज में एक लड़ाके के ड्रोन हमले में मारे जाने की सूचना है।

इस बीच नीदरलैंड्स के हेग में स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में इजरायल ने गाजा में नरसंहार के आरोप को नकार दिया है। कहा है कि वह आत्मरक्षा के लिए वहां पर हमास आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। हमास के ढाल बनाए जाने के कारण वहां पर आमजन मारे जा रहे हैं।

न्यायालय में दक्षिण अफ्रीका की याचिका पर सुनवाई चल रही है। इस याचिका में इजरायल पर गाजा में नरसंहार का आरोप लगाया गया है। शुक्रवार को जॉर्डन ने दक्षिण अफ्रीका के आरोप का समर्थन किया। कहा कि इजरायल की कार्रवाई से गाजा में आमजन मारे जा रहे हैं और क्षेत्र में तनाव बढ़ रहा है।

Related Articles

Back to top button