जशपुर: जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिले के बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र में जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण सुभाष यादव (60) की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर रेंज के ठेंगना गांव के जंगल में पोखराटोली गांव का निवासी सुभाष आज सुबह पांच बजे वनोपज एकत्र करने गया था. इस दौरान उसका जंगली हाथी से सामना हो गया. हाथी ने सुभाष को कुचलकर मार डाला.

अधिकारियों ने बताया कि जब सुभाष देर तक घर नहीं पहुंचा तो उसके घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की. बाद में उन्हें जंगल में सुभाष का शव पड़ा मिला. घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के दल को भी घटनास्थल भेजा गया. उन्होंने बताया कि सुभाष के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में 25 हजार रुपये की राशि दी गई है. शेष 5.75 लाख रुपये औपचारिकता पूरी होने के बाद दिए जाएंगे. अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों को जंगली हाथी की सूचना दी गई है तथा उन्हें जंगल के भीतर जाने से मना किया गया है.

Back to top button