केरल ट्रेन अग्निकांड: सेंट्रल इंटेलिजेंस और ATS टीम का बड़ा एक्शन, आरोपी दबोचा गया

मुंबई: केरल ट्रेन अग्निकांड के आरोपी शाहरुख को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से अरेस्ट किया गया है. गिरफ्तारी को महाराष्ट्र ATS और सेंट्रल इंटेलिजेंस की जॉइंट टीम ने अंजाम दिया है. शाहरुख वारदात के बाद से ही फरार था.

दरअसल, केरल के कोझिकोड में चलती ट्रेन के अंदर यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाने का मामला 2 अप्रैल की रात सामने आया था. आरोपी का सह यात्रियों से सीट पर बैठने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद उसने केमिकल से भरी बोतल फेंककर आग लगा दी थी.

बोगी में अचानक भड़की आग देखकर एक साल के बच्चे को लेकर सफर कर रही महिला ने चलती ट्रेन से ही छलांग लगा दी थी. पुलिस को बाद में पटरियों से उन दोनों के अलावा एक और शख्स की लाश मिली थी.

आगजनी के दौरान ट्रेन में सवार 9 लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया था कि घटना अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में रविवार रात 9.45 बजे हुई थी. कोझिकोड शहर को क्रॉस करने के बाद ट्रेन जैसे ही कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी.

एक व्यक्ति ने दूसरे यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी. इस आगजनी में 9 लोग बुरी तरह से झुलस गए थे. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया था.

ट्रेन की बोगी में धधकती आग को देखकर दूसरे यात्रियों ने चेन पुलिंग कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया था. यहां से आगे चलने के बाद जब ट्रेन कन्नूर पहुंची थी, तो कुछ यात्रियों ने घटना के बाद से एक महिला और एक बच्चे के लापता होने की शिकायत की थी. आगजनी में घायल एक शख्स दोनों की तलाश कर रहा था.

काफी तलाश करने के बाद ट्रेन से महिला का मोबाइल फोन और बच्चे का एक जूता मिला था. पुलिस ने महिला और बच्चे की खोजबीन शुरू की तो इलाथुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर महिला और बच्चे के अलावा एक और शख्स की लाश पड़ी मिली थी. पुलिस को अंदेशा है कि आग देखने के बाद उन्होंने चलती ट्रेन से छलांग लगा दी.

Related Articles

Back to top button