महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है: पवार

नासिक: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने पत्रकार शशिकांत वारिशे की हत्या को लेकर शनिवार को ंिचता व्यक्त की और कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है, जबकि सत्ता में बैठे लोगों की गंभीरता संदेह के घेरे में है।

वारिशे (48) को गत छह फरवरी को एक एसयूवी ने टक्कर मार दी थी और अगले दिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। आरोप है कि उक्त एसयूवी को जमीन डीलर पंढरीनाथ अम्बेरकर चला रहा था। हत्या के आरोप में गिरफ्तार अम्बेरकर इलाके में प्रस्तावित रिफाइनरी के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध करने वाले किसी भी व्यक्ति को कथित रूप से धमकाया करता था।

अम्बेरकर के खिलाफ वारिशे द्वारा लिखा गया एक लेख घटना की सुबह एक स्थानीय मराठी अखबार में प्रकाशित हुआ था। उक्त घटना मुंबई से लगभग 440 किलोमीटर दूर राजापुर में एक पेट्रोल पंप के निकट हुई थी। पवार ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘वारिशे का मामला एक गंभीर मुद्दा है। राज्य में दुर्घटनाएं और हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है।” उन्होंने कहा, ‘‘कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने वाले इसे कितनी गंभीरता से लेते हैं, इसमें संदेह है।’’

राज्य की एकनाथ ंिशदे नीत सरकार में गृह विभाग उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस के पास है। पवार ने कहा कि दो वंदे भारत ट्रेन और दो एलिवेटेड रोड की शुरुआत करने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुंबई का दौरा आगामी निकाय चुनावों के मद्देनजर था। उन्होंने हालांकि कहा, ‘‘अगर वह महाराष्ट्र को कुछ देते हैं, तो कोई समस्या नहीं है।’’

पवार ने महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में किसी तरह की अनबन होने से इनकार किया। एमवीए में राकांपा, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button