STF अधिकारी ने निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान बेटों से चलवाईं गोलियां, छीना गया प्रभार

इंदौर. मध्यप्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवानों को हाल में निशानेबाजी का प्रशिक्षण देने के दौरान इंदौर में तैनात एक सहायक कमांडेंट ने अपने दो युवा बेटों का कथित तौर पर शौक पूरा करने के लिए उनसे कई राउंड गोलियां चलवाईं. पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि घटना के कथित वीडियो के सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद उक्त एसटीएफ अधिकारी से सहायक कमांडेंट का प्रभार छीन लिया गया है.

इंदौर के पुलिस महानिरीक्षक (ग्रामीण) और एसटीएफ की एक स्थानीय बटालियन के प्रभारी राकेश गुप्ता ने मंगलवार को ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया,‘‘एक वीडियो के जरिये दावा किया जा रहा है कि एसटीएफ के सहायक कमांडेंट पृथ्वीराज सिंह ने जवानों के निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान अपने दो युवा बेटों को अनधिकृत तौर पर बुलाया और उनका शौक पूरा करने के लिए उनसे कई राउंड गोलियां चलवाईं.’’ पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं और सिंह से एसटीएफ के सहायक कमांडेंट का प्रभार छीन लिया गया है.

गुप्ता ने कहा कि घटना के कथित वीडियो की सच्चाई की भी जांच कराई जाएगी और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कदम उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि यह वीडियो सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक स्थानीय निशानेबाजी रेंज में एसटीएफ के जवानों के निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान एक से तीन फरवरी के बीच मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड किया गया था.

Related Articles

Back to top button