मप्र में अगले साल से 12वीं कक्षा में 60% से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को देंगे 25,000 रुपये : चौहान

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इस साल नवंबर में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में जिताने की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार फिर से आने पर वह अगले साल से 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को 25,000 रुपये देंगे.

वर्तमान में 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रदेश के विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25,000-25,000 रुपये दिए जा रहे हैं. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि गांव और शहर के स्कूल में जो बच्चे प्रथम, द्वितीय, तृतीय रैंक लाएंगे उन्हें स्कूटी की जाएगी. यह ऐलान चौहान ने ग्वालियर में ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ के लिए आयोजित कार्यक्रम में कही.

चौहान ने कहा, ”अगले साल से हमारे बच्चे 12वीं में 60 प्रतिशत से अधिक नंबर लाएंगे तो मामा (शिवराज सिंह चौहान) 25,000 उनके खातों में डालेगा. गांव और शहर के स्कूल में जो बच्चे प्रथम, द्वितीय, तृतीय रैंक लाएंगे उन्हें मामा स्कूटी दिलाएगा.” इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने ग्वालियर में सांकेतिक बटन दबाकर 1.31 करोड़ महिलाओं को ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ के अंतर्गत 1,269 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण भी किया. इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को इस साल जून से प्रतिमाह 1,000 रुपये दिए जा रहे हैं.

चौहान ने कहा, ”मेरी लाड़ली बहनो, आपके खातों में खुशियों की चौथी किस्त आज डाल दी है. ये यात्रा यहीं नहीं रुकेगी, अक्टूबर से मेरी सभी 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1,250 रुपये की राशि डाली जाएगी और धीरे-धीरे इसे बढ.ाकर 3,000 रूपये प्रतिमाह किया जाएगा.” उन्होंने कहा कि यह मेरा संकल्प है कि अपनी बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा, आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाना ही मेरा लक्ष्य है. इसी ध्येय के साथ मैंने लाड़ली बहना योजना बनाई है. चौहान ने कहा, ”मेरी लाड़ली बहनो, तुम्हें कच्चे घरों में ना रहना पड़े, इसलिए ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना’ बना दी है. अब सभी लाड़ली बहनों के पक्के आवास बनाए जाएंगे.”

Related Articles

Back to top button