महिला सुरक्षा के मामले में पूरी तरह असफल हैं महाराष्ट्र और केन्द्र सरकार: सुप्रिया सुले

मुंबई: मुंबई में एक छात्रावास के कमरे में 18 साल की छात्रा के साथ कथित रूप से बलात्कार के बाद उसकी हत्या की घटना की पृष्ठभूमि में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता सुप्रिया सुले ने दावा किया कि केन्द्र और महाराष्ट्र की सरकारें महिलाओं की रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में पूरी तरह विफल रही हैं।

महाराष्ट्र के बारामती लोकसभा क्षेत्र से सांसद सुले ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए केन्द्र और महाराष्ट्र दोनों की ही सरकारें गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी ने देखा कि यौन उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे पहलवानों के साथ दिल्ली में पुलिस ने कैसा बर्ताव किया।

वहीं मुंबई में सरकारी छात्रावास में एक छात्रा के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई। महिलाओं के छात्रावास में कोई सुरक्षा, कोई कैमरा नहीं था।’’ सुले ने दावा किया, ‘‘केन्द्र और महाराष्ट्र की सरकारें महिलाओं की रक्षा और सुरक्षा के मामले में पूरी तरह असफल हैं।’’

गौरतलब है कि उपनगर बांद्रा के एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाले 18 वर्षीय छात्रा के साथ दक्षिण मुंबई में स्थित उसके सरकारी छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई। वहीं, मामले में आरोपी सुरक्षा कर्मी का शव रेल पटरियों से बरामद हुआ है।

Related Articles

Back to top button