बीरभूम में हुई हत्याएं नाजी यातना शिविर जैसी : भाजपा

नयी दिल्ली. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई आठ लोगों की हत्या को ‘नाजी यातना शिविर’ जैसा करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने कोई ‘ममता’ नहीं दिखायी वह ‘निर्मम’ हैं.
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पंचायत अधिकारी की हत्या का संभवत: बदला लेने के लिए मंगलवार को बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में आठ लोगों को ंिजदा जला दिया गया. मृतकों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे.

इस घटना को लेकर देश भर में रोष व्याप्त है और पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रही है. यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने झुलसे हुए शवों की कथित तस्वीरें दिखाईं और कहा कि यह पश्चिम बंगाल में ‘मानवता की मौत’ को दर्शाता है. उन्होंने मीडिया में आई शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का संदर्भ दिया जिसमें दावा किया गया है कि ंिजदा जलाए जाने से पहले सभी व्यक्तियों को बुरी तरह पीटा गया था.

पात्रा ने आरोप लगाया, ‘‘पूरी घटना नाजी यातना शिविर जैसी है. यह एक राजनीतिक दल द्वारा बदले की कार्रवाई के तहत की गई हत्या है. अपना राजनीतिक हित साधने के लिए उन्होंने महिलाओं और बच्चों की हत्या कर दी.’’ यह दावा करते हुए कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों द्वारा राज्य में भाजपा के 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह राजनीतिक हत्याओं और प्रतिशोध की बंगाल फाइल्स (द कश्मीर फाइल्स फिल्म की तर्ज पर) है. ममता बनर्जी कोई ममता नहीं दिखा रही हैं, वह निर्मम व्यवहार कर रही हैं. हमें उनका नाम बदलकर निर्मम बनर्जी कर देना चाहिए क्योंकि उनमें तनिक भी ममता नहीं है.’’ पात्रा ने ममता के बीरभूम दौरे पर तंज करते हुए कहा, ‘‘100 लोगों की हत्या कर ममता हज पर जा रही हैं.’’

Related Articles

Back to top button