समानता के इच्छुक लोगों को नक्सली बताने वाले नड्डा इस्तीफा दें: राहुल गांधी

प्रज्वल रेवन्ना घोर दुराचारी; 400 महिलाओं को बनाया शिकार; प्रधानमंत्री माफी मांगें : राहुल गांधी

शिवमोगा/नयी दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के इस्तीफे की बृहस्पतिवार को मांग की कि भाजपा नेता ने समानता चाहने वालों को नक्सली करार दिया है. उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा नेताओं ने एक बार फिर संविधान पर हमला बोला है. नड्डा कह रहे हैं कि यदि दलित, पिछड़ी जातियां और आदिवासी समानता चाहते हैं तो वे नक्सली हैं. संविधान पर इससे बड़ा कोई हमला नहीं हो सकता.” गांधी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री को “संविधान पर हमले” के लिए दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग से माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि उनकी पार्टी संविधान की रक्षा करेगी. उन्होंने कहा, “यदि भाजपा संविधान की रक्षा करना चाहती है, तो उसके अध्यक्ष समानता पर हमला क्यों कर रहे हैं? वह समानता की मांग करने वालों को नक्सली क्यों कहते हैं? प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए.” गांधी ने आरोप लगाया कि 2024 का लोकसभा चुनाव पहला ऐसा चुनाव है जिसमें भाजपा नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे भारत के संविधान को “बदल देंगे और खत्म” कर देंगे. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि संविधान में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि समाज में समानता और आरक्षण होना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा आरक्षण को संविधान से उखाड़ फेंकना चाहती है.”

मोदी सरकार ”अंधाधुंध” निजीकरण लागू करके आरक्षण ‘छीन’ रही है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर ”अंधाधुंध” तरीके से निजीकरण लागू करके दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों से ”गुपचुप तरीके से” आरक्षण छीनने का बृहस्पतिवार को आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों को मजबूत करने और रोजगार के दरवाजे खोलने की गारंटी देती है.

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि आरक्षण समाप्त करने का नरेन्द्र मोदी के अभियान का मंत्र है-‘न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी’ मतलब न तो सरकारी नौकरियां रहेंगी और न ही आरक्षण देना पड़ेगा. उन्होंने कहा,” भाजपा सरकार निजीकरण से सरकारी नौकरियों को खत्म कर चुपके-चुपके दलितों, आदिवासियों और पिछड़ा वर्ग से आरक्षण छीन रही है.” उन्होंने कहा कि 2013 में सार्वजनिक क्षेत्रों में 14 लाख स्थायी पद थे जो 2023 तक आते आते सिर्फ 8.4 लाख ही बचे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा, ” बीएसएनएल, सेल, भेल जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के शीर्ष उपक्रमों को बरबाद करके सार्वजनिक क्षेत्र से कम से कम छह लाख स्थाई नौकरियां छीन ली गईं. ये ही वे पद हैं जिनमें आरक्षण का लाभ दिया जा सकता था.” उन्होंने दावा किया कि रेलवे जैसे संस्थानों में सरकारी काम ठेके पर देकर पिछले दरवाजे से जो नौकरियां खत्म की जा रही हैं उनकी कोई गिनती नहीं है.

उन्होंने आरोप लगाया, ”मोदी मॉडल का ‘निजीकरण’ देश के संसाधनों की लूट है, जिसके जरिए वंचितों का आरक्षण छीना जा रहा है.” गांधी ने कहा कि कांग्रेस की यह गारंटी है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों को मजबूत करेगी और 30 लाख रिक्त सरकारी पदों को भरकर समाज के हर वर्ग के लिए रोजगार के द्वार खोलेगी.

प्रज्वल रेवन्ना घोर दुराचारी; 400 महिलाओं को बनाया शिकार; प्रधानमंत्री माफी मांगें : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक के हासन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और जनता दल सेक्युलर (जद-एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना ने 400 महिलाओं से दुष्कर्म किया है. उन्होंने साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी प्रज्वल के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील करने पर माफी की मांग की. शिवमोगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें भारत की महिलाओं से एक ”घोर दुराचारी” के पक्ष में वोट की अपील करने पर माफी मांगनी चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद एस के शीर्षस्थ नेता एच. डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं. राज्य सरकार ने इस पूरे प्रकरण की जांच कराने के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है. हासन से सांसद 33 वर्षीय प्रज्वल से कथित रूप से जुड़े कई अश्लील वीडियो एवं तस्वीर हाल के दिनों में वायरल हुए हैं. हासन लोकसभा सीट से प्रज्वल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी हैं जहां पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं जनता दल सेक्युलर (जदएस) का पिछले साल सितंबर में गठबंधन हुआ था.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ”प्रधानमंत्री को देश की माताओं और बहनों से माफी मांगनी चाहिए. प्रज्वल रेवन्ना ने 400 महिलाओं से दुष्कर्म किया है और उनका वीडियो बनाया. यह सेक्स स्कैंडल नहीं है बल्कि व्यापक पैमाने का दुष्कर्म है.” उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में मंच से एक घोर दुराचारी का समर्थन किया. उन्होंने (मोदी ने) कर्नाटक में कहा कि अगर आपने बलात्कारी के पक्ष में मतदान किया तो इससे मुझे मदद मिलेगी.”

Related Articles

Back to top button