छत्तीसगढ़: नक्सलियों के बारूदी सुरंगों में विस्फोट किया सुरक्षा बल के दो जवान घायल

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों के बारूदी सुरंगों में लगातार विस्फोट करने से सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सदानंद कुमार ने बताया कि जिले के कुरुषनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोडोली और झारवाही गांव के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंगों में लगातार विस्फोट कर दिया। घटना में डीआरजी के दो जवान सनाउ वड्डे और रामजी घायल हो गए हैं।

कुमार ने बताया कि आज कुरुषनार थाना से कोडोली और झारवाही गांव की ओर भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और डीआरजी के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब सुबह करीब सवा नौ बजे क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंगों में लगातार विस्फोट कर दिया। इस घटना में दोनों जवान घायल हो गए।

एसपी ने बताया कि घटना के बाद घायल जवानों को घटनास्थल से बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जवान रामजी की आंख में चोट लग जाने के कारण उन्हें उचित इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Related Articles

Back to top button