न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने लोगों से भगवान राम, देवी सीता, दिवाली की भावना को अपनाने का किया अनुरोध

न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क सिटी के मेयर एरिक एडम्स ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे भगवान राम, देवी सीता और दिवाली की भावना को आत्मसात करें तथा ऐसे वक्त में जब समुदाय के लोग घृणा अपराध और अंधकार की गिरफ्त में हैं, तब वे वर्ष के हर दिन ‘‘प्रकाश तथा उम्मीद की किरण’’ बनें.

उन्होंने मंगलवार को लोगों और समुदायों से ‘‘दिवाली की सही भावना’’ को अपनाने का आ’’ान करते हुए कहा, ‘‘बहुत अंधकार है. हम अपनी इच्छाओं को पूरा करने में उलझे हुए हैं.’’ एडम्स ने दिवाली की शुभकामनाएं दीं और अपने आधिकारिक आवास पर आयोजित दिवाली समारोह में उपस्थित भारतीय अमेरिकी, दक्षिण एशियाई और अन्य समुदाय के प्रमुख लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आइए भगवान राम की भावना को अपनाएं. देवी सीता की भावना में जिएं. दिवाली की भावना को अपनाएं. आइए उस भावना को समझें जिसे यह त्योहार दर्शाता है. तभी हम जान पाएंगे कि हमने अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को पूरा किया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए दिवाली की भावना के अनुरूप आचरण करने का समय है. आइए बैठें और बात करें. सिखों, एएपीआई (एशियाई अमेरिकी प्रशांत द्वीपीय लोगों), एलजीबीटीक्यू प्लस समुदायों, अफ्रीकी अमेरिकियों, लातिन अमेरिकी, आयरिश, यहूदी एवं पोलैंड के लोगों तथा इस शहर में रह रहे अन्य समुदाय के लोगों के खिलाफ घृणा अपराध को खत्म करें.’’ कार्यक्रम में न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत रणधीर जायसवाल, 2018 में नसाऊ काउंटी से निर्वाचित केविन थॉमस और न्यूयॉर्क असेंबली सदस्य जेनिफर राजकुमार समेत प्रमुख भारतवंशी सांसद शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button