युगांडा में नए साल के जश्न के दौरान भगदड़, नौ लोगों की मौत

कंपाला. पूर्वी अफ्रीकी देश युगांडा की राजधानी कंपाला के एक लोकप्रिय मॉल में नए साल के जश्न के दौरान मची भगदड़ में बच्चों सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. यह भगदड़ नमासुबा उपनगर के फ्रीडम सिटी मॉल में उस समय हुई, जब लोग आतिशबाजी देखने के लिए एक तरफ जमा हो रहे थे.

कंपाला मेट्रोपॉलिटन उप पुलिस प्रवक्ता ल्यूक ओवोयेसिग्यिरे ने कहा कि यह घटना आधी रात को हुई थी ‘‘जब नए साल के जश्न के एक कार्यक्रम में मौजूद लोगों को बाहर जाने और आतिशबाजी का प्रदर्शन देखने के लिए प्रोत्साहित किया गया.’’ एक आधिकारिक बयान के अनुसार कातवे क्षेत्रीय पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. इस घटना के संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस ने कहा कि पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि चार अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया जहां उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया था. अन्य घायलों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. पुलिस ने कहा कि शवों को मुलागो में शहर के मुर्दाघर में ले जाया गया है. राजधानी कंपाला का यह शॉंिपग मॉल संगीत समारोहों और नए साल के जश्न के लिए एक लोकप्रिय स्थान है.

Related Articles

Back to top button