आज दिल्ली में नीति आयोग की बैठक शुरू, कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल नहीं…

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज दिल्ली में नीति आयोग की बैठक हो रही है. संसद भवन के उद्घाटन से पहले आयोजित इस मीटिंग से कई मुख्यमंत्रियों ने दूर रहने का फैसला किया है. दिल्ली, बिहार, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल समेत अन्य विपक्ष शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम मोदी की अगुवाई में होने वाली मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

मीटिंग में आठ सूत्रीय खास मुद्दों पर चर्चा होगी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पंजाब के सीएम भगवंत मान मीटिंग से दूर रहेंगे. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजनय, कर्नाटक के नए नवेले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मिटिंग में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, कांग्रेस शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मिटिंग में शामिल होंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “सहकारी संघवाद” को “मजाक” में बदल दिया गया है। आप के सुर में सुर मिलाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी बैठक के बहिष्कार की घोषणा की। बता दें कि नीति आयोग की शीर्ष इकाई परिषद में सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप-राज्यपाल और विभिन्न केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। वहीं पीएम मोदी नीति आयोग के चेयरमैन हैं। परिषद की पहली बैठक आठ फरवरी, 2015 को हुई थी।

Related Articles

Back to top button