ओडिशा: चालकों की हड़ताल की वजह से दूल्हा और परिजन सारी रात पैदल चल विवाह स्थल पहुंचे

भुवनेश्वर. ओडिशा में वाहन चालकों की हड़ताल की वजह से रायगढ़ा जिले में एक दूल्हे को अपने परिवार के साथ विवाह के लिए करीब 28 किलोमीटर पैदल चलकर वधू के गांव जाना पड़ा. वर पक्ष हड़ताल की वजह से वाहन की व्यवस्था नहीं कर सका. दूल्हा और परिवार के सदस्य बृहस्पतिवार को कल्याणंिसहपुर ब्लॉक के सुनाखांडी पंचायत से रवाना हुए और पूरी रात चलकर दिबालापाडु पहुंचे जहां पर शुक्रवार को विवाह संपन्न हुआ.

दूल्हे और कुछ महिलाओं सहित परिवार के अन्य सदस्यों का रात को पैदल चलने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ है.
दूल्हे के परिवार के एक सदस्य ने बताया, ‘‘वाहन चालकों की हड़ताल की वजह से कोई परिवहन का साधन उपलब्ध नहीं हो सका. हम पूरी रात पैदल चलकर गांव पहुंचे. हमारे पास कोई विकल्प नहीं था.’’ वर और वधू शुक्रवार की सुबह परिणय सूत्र में बंध गए लेकिन दूल्हे का परिवार दुल्हन के घर में ही रुका है और वापसी के लिए हड़ताल खत्म होने का इंतजार कर रहा है .

गौरतलब है कि बीमा, पेंशन और कल्याण बोर्ड गठित करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर चालकों का एकता महासंघ बुधवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया. इस बीच, राज्य सरकार द्वारा चालकों की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिए जाने के बाद वाणिज्यिक वाहनों के चालकों ने शुक्रवार को अपनी हड़ताल 90 दिनों के लिए स्थगित कर दी. राज्य के मुख्य सचिव पी के जेना और पुलिस महानिदेशक एस के बंसक की हड़ताल वापस लेने की अपील के कुछ घंटों के बाद चालकों के एकता महासंघ ने काम पर लौटने की घोषणा की.

Related Articles

Back to top button