वृन्दावन में फर्जी कंपनी बनाकर लोगों को ठगने वाले व्यक्ति को ओडिशा पुलिस ने किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर. ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने एक पोंजी योजना कंपनी के मालिक को गिरफ्तार किया है जो कि एक डिजिटल कंपनी की आड़ में चल रही थी. ईओडब्ल्यू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के वृन्दावन से चल रही इस कंपनी ने निवेश पर मुनाफा कमाने का लालच देकर ओडिशा के कई लोगों को ठगा.

बिहार के मुजफ्फरपुर के निवासी और डिजिटल रिवोल्यूशन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड नामक कंपनी के मालिक ंिप्रस कुमार पर लोगों को एक साल के भीतर निवेश की राशि दोगुनी होने का झांसा देने का आरोप है जबकि कंपनी कोई वास्तविक व्यवसाय नहीं कर रही थी कि वह निवेश से अधिक रकम लौटा सके.

कुमार को मथुरा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने पेश किया गया और उसे यहां मुकदमे की कार्यवाही के लिए लाया जा रहा है. एजेंसी ने कहा कि आरोपी के विरुद्ध आपराधिक धोखाधड़ी, ठगी, जालसाजी और आईटी कानून तथा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ईओडब्ल्यू ने कहा कि कंपनी ने जाली दस्तावेज बनाए और राज्य के लोगों से लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी की. कंपनी के निवेशकों में महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के लोग शामिल थे इसलिए ठगी की रकम और अधिक होने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button