नीतीश के राजग में शामिल होने पर आठवले ने कहा – देर आए दुरुस्त आए

भोपाल. केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने रविवार को जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार के भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे ‘देर आए दुरुस्त आए’ करार दिया. केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि कुमार ने राजग का हिस्सा बनने का सही समय पर सही फैसला किया. इससे पहले दिन में, कुमार ने यह कहते हुए बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया कि महागठबंधन और विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) में उनके लिए ‘चीजें अच्छी तरह से काम नहीं कर रही थीं’.

नीतीश ने भाजपा के साथ नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसे उन्होंने 18 महीने से भी कम समय पहले खारिज कर दिया था.
आठवले ने संवाददाताओं से कहा, ”हमने नीतीश जी से कहा था कि वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव के साथ नहीं जाएं क्योंकि वे आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करेंगे. लेकिन देर आए दुरुस्त आए… मैंने उनसे कहा था कि (नरेन्द्र) मोदी जी के साथ जुड़ जाएं… अब उन्होंने सही निर्णय लिया है, इसलिए मैं उन्हें धन्यवाद दे रहा हूं.” केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन को कुमार के जाने से बड़ा झटका लगा है.

आठवले ने कहा, ”नरेन्द्र मोदी वर्ष 2024 में भी प्रधानमंत्री बनेंगे. कोई व्यक्ति नरेन्द्र मोदी का ‘विकास रथ’ नहीं रोक सकता और हम सभी इस पर बैठे हुए हैं.” रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष आठवले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”जब 70 साल तक कांग्रेस की सरकार थी, तो राहुल गांधी की पार्टी ने देश को एकजुट क्यों नहीं किया? संविधान पहले से ही देश को एकजुट कर रहा है. ऐसा करने के लिए नरेन्द्र मोदी यहां हैं. गांधी को कांग्रेस को एकजुट करने के लिए यात्रा करनी चाहिए.” वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी निर्वाचन क्षेत्र में गांधी की हार का जिक्र करते हुए आठवले ने कहा कि कांग्रेस नेता को अपनी पार्टी के बारे में चिंतित होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button