पटनायक ने आपदा प्रबंधन मंत्री को आंध्र प्रदेश में ट्रेन दुर्घटनास्थल जाने का निर्देश दिया

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को आपदा प्रबंधन मंत्री सुदाम मरांडी को पड़ोसी आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले का दौरा करने का निर्देश दिया जहां ट्रेन हादसे में 14 लोगों की मौत हो गयी है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पटनायक ने मरांडी से विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे घायलों से मिलने को भी कहा है।

आधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम करीब सात बजे पलासा पैसेंजर ट्रेन ने कांतकपल्ले में रायगढ़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी जिससे तीन बोगियां पटरी से उतर गयी। दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गयी है तथा कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में रायगढ़ा पैसेंजर के लोकोमोटिव पायलट और पलासा पैसेंजर ट्रेन के एक गार्ड की भी मौत हो गयी है। पटनायक ने रविवार रात को विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) सत्यब्रत साहू और रायगढ़ा तथा कोरापुट के जिला मजिस्ट्रेट को बचाव एवं राहत अभियान में तत्काल मदद देने का निर्देश दिया था।
पूर्व तट रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा-चेन्नई लाइन पर हुए हादसे के कारण अभी तक 39 ट्रेनों को रद्द किया गया है और करीब 24 ट्रेनों का मार्ग परिर्वितत किया गया है।

Related Articles

Back to top button