पटनायक के निकट सहयोगी पांडियन बीजद में हुए शामिल

भुवनेश्वर. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निकट सहयोगी एवं पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी वी कार्तिकेयन पांडियन सोमवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) में औपचारिक रूप से शामिल हो गए. पांडियन मुख्यमंत्री, राज्य के अन्य मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ बीजद नेताओं की मौजूदगी में क्षेत्रीय दल में शामिल हुए.

पांडियन 2000 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. उनका नाम कई विवादों से जुड़ा रहा है और उन पर सेवा नियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था. उन्होंने इस साल 23 अक्टूबर को नौकरशाही के क्षेत्र में सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी.
बाद में उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद पर राज्य की प्रमुख 5 टी (परिवर्तनकारी पहल) और नवीन ओडिशा योजना का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

पांडियन ने 2002 में कालाहांडी जिले में धर्मगढ़ के उपजिलाधिकारी के रूप में नौकरशाही के क्षेत्र में अपना करियर शुरू किया. वह 2005 में मयूरभंज के जिलाधिकारी नियुक्त हुए. उन्हें 2007 में गंजाम का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया. पांडियन गंजाम में अपने कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री के करीब आए और उन्होंने 2011 से उनके निजी सचिव के रूप में कार्य किया. पटनायक ने उन्हें अपना निजी सचिव बनाने के अलावा सरकारी विभागों में कुछ परिवर्तनकारी पहलों को लागू करने के लिए 2019 में ‘5टी सचिव’ के तौर पर अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी.

Related Articles

Back to top button