स्टेशनों पर लोग मेरा नहीं, वंदे भारत ट्रेन का स्वागत कर रहे थे: केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन

तिरुवनंतपुरम: केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने मंगलवार को कांग्रेस के उन आरोपों को खारिज कर दिया कि केरल की दूसरे वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन समारोह उनके अपने राजनीतिक प्रचार अभियान में बदल गया था। उन्होंने कहा कि स्टेशनों पर लोग उनका नहीं बल्कि वंदे भारत ट्रेन का स्वागत कर रहे थे।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन के आरोपों के जवाब में ये बातें कहीं। कांग्रेस नेता ने सोमवार को आरोप लगाया था कि स्टेशन पर आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करने में केंद्रीय मंत्री को कोई परेशानी नहीं आए, इसके लिए तय समय से अधिक वक्त तक स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक कर रखा गया था।

कांग्रेस सांसद ने यह भी कहा कि ट्रेन का विशेष कोच भाजपा पार्टी कार्यालय में बदल दिया गया था क्योंकि पार्टी के कई समर्थकों को ट्रेन के अंदर प्रवेश के लिए सांसदों की तरह ही पास दिए गए थे। इन टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए वी. मुरलीधरन ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता एवं समर्थक उनका नहीं बल्कि ट्रेन का स्वागत करने के लिए स्टेशनों पर जमा हुए थे क्योंकि यह कुछ ऐसा था जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था।

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए ट्रेन सेलिब्रिटी थी। लोग मेरे नहीं बल्कि ट्रेन के साथ सेल्फी ले रहे थे।’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसी ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं या समर्थकों को ट्रेन का स्वागत करने को लेकर स्टेशन आने या ट्रेन में सवार होने के लिए पास लेने से नहीं रोका।

वी. मुरलीधरन ने कहा, ‘‘जो राज्य में इस प्रगति से खुश हैं वे यहां पहुंचे और ट्रेन का स्वागत किया। अगर कांग्रेस के लोग खुश नहीं हैं तो यह उनकी सोच है जिसे बदला नहीं जा सकता ।’’ सांसदों की तरह ही भाजपा कार्यकर्ताओं को पास मिलने के मुद्दे पर मंत्री ने कहा कि के. मुरलीधरन को यह महसूस होना चाहिए कि लोकतंत्र में सांसद जनता के सेवक हैं, उनके ‘बॉस’ नहीं हैं। इसलिए उन्हें आम लोगों के साथ यात्रा का प्रयास करना चाहिए।

वी. मुरलीधरन ने कहा कि वह कांग्रेस सांसद की टिप्पणी को गंभीरता से लेने वाले नहीं हैं क्योंकि वह मौजूदा परिस्थिति के अनुसार बयान देते हैं और स्थिति बदलने पर बयान बदल भी लेते हैं।

Related Articles

Back to top button