गवाह उमेश पाल हत्या मामला: शूटआउट पर फोटो वार शुरू, अखिलेश के साथ सदाकत खान की फोटो वायरल

प्रयागराज. विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में गिरफ्तार षड़यंत्रकारी सदाकत खान को लेकर अब फोटो वार शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर जारी एक फोटो में सदाकत खान सपा प्रमुख अखिलेश यादव से हाथ मिलाते दिख रहा है.

वहीं सोशल मीडिया में वायरल एक अन्य तस्वीर में सदाकत खान, भाजपा की विधायक रहीं नीलम करवरिया के पति उदयभान करवरिया के साथ दिखाई दे रहा है. पुलिस ने सोमवार को सदाकत खान को गिरफ्तार किया और वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम छात्रावास में कमरा लेकर रहता था. पूछताछ में उसने पुलिस को कई महत्वपूर्ण सूचनाएं उपलब्ध कराई हैं.

पुलिस आयुक्त रमिश शर्मा के मुताबिक, पुलिस की टीम द्वारा इनके कमरे की तलाशी की गई जिसमें कुछ चीजें बरामद हुई हैं. वापस आते समय सदाकत ने भागने का प्रयास किया और डिवाइडर से टकराकर गिर गया जिससे इसे चोट आई है और एसआरएन में इसका उपचार चल रहा है. सोमवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में उमेश पाल हत्याकांड का एक अभियुक्त अरबाज मारा गया. इस मुठभेड़ में धूमनगंज थाना के एसएचओ राजेश मौर्य घायल हुए जिनका उपचार एसआरएन अस्पताल में चल रहा है.

शर्मा ने सोमवार को बताया था कि उमेश पाल पर हमले के दौरान कार की मुख्य ड्राइविंग सीट से एक व्यक्ति फायरिंग करते हुए उतरा और दूसरा व्यक्ति (अरबाज) ड्राइविंग सीट पर बैठकर गाड़ी को वहां से ले गया. अरबाज के पास से 32 बोर की एक पिस्टल, चार कारतूस और एक बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल बरामद हुई थी.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को उमेश पाल और उनके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं इस हमले में घायल दूसरे सुरक्षाकर्मी राघवेंद्र सिंह को गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और रविवार को उन्हें लखनऊ भेजा गया .

Related Articles

Back to top button