लोगों का धन लेने के कांग्रेस के नापाक मंसूबे को उजागर कर दिया है पित्रोदा ने: भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान को लेकर विपक्षी पार्टी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि उन्होंने आम जनता की संपदा छीन लेने के कांग्रेस के ‘नापाक मंसूबे’ को उजागर कर दिया है. ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ के अध्यक्ष पित्रोदा ने कांग्रेस के घोषणापत्र में ‘संपदा के पुन: वितरण’ के मुद्दे पर बात करते हुए ‘अमेरिका में विरासत कर’ का उल्लेख किया था. इसके बाद भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ”सैम पित्रोदा ने कांग्रेस के नापाक मंसूबे को विस्तार से बताया है. हम बचत आधारित अर्थव्यवस्था हैं. भारत में (एक परिवार की) एक पीढ़ी कड़ी मेहनत करके कमाती है. दूसरी पीढ़ी उसे आगे बढ़ाती है और फिर तीसरी पीढ़ी को कुछ आराम मिलता है.”

उन्होंने आरोप लगाया, ”कांग्रेस लोगों से खुशी और शांति छीन लेना चाहती है. सैम पित्रोदा सोने पर कर लगाने की बात कर रहे हैं.” त्रिवेदी ने कहा, ”भारत में लोग बचत के रूप में सोना खरीदते हैं और गरीब लोग भी कहते हैं कि सोना होना चाहिए. और आप चाहते हैं कि उस (सोने) पर 45 प्रतिशत कर लगाया जाए.” कांग्रेस ने पित्रोदा के बयान से दूरी बनाते हुए आरोप लगाया कि उनकी टिप्पणियों को सनसनीखेज बनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दुर्भावनापूर्ण प्रचार अभियान से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है.

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ”कांग्रेस के घोषणापत्र का ‘एक्स-रे’ करने के बाद प्रौद्योगिकी के बड़े जानकार सैम पित्रोदा ने साफ किया है कि देश की जनता की जान और माल दोनों खतरे में हैं. आप लोगों से उनकी संपत्ति छीन लेना चाहते हैं.” उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस का घोषणापत्र विदेशी ताकतों से प्रभावित है.

त्रिवेदी ने आरोप लगाया, ”समझिए कि खतरा कितना बड़ा है. ‘इंडिया’ गठबंधन में प्रमुख सहयोगी कम्युनिस्ट पार्टी कहती है कि वह भारत के परमाणु आयुधों को समाप्त कर देगी और कांग्रेस कहती है कि वह आपसे वो धन और अन्न ले लेगी जो आपने घर पर रखा है.” पित्रोदा की टिप्पणी पर जब विवाद शुरू हो गया तो उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अमेरिका में विरासत कर के बारे में एक व्यक्ति के रूप में मैंने जो कहा था, उसे गोदी मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया है, ताकि कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में प्रधानमंत्री जो झूठ फैला रहे हैं, उससे ध्यान भटकाया जा सके. मंगल सूत्र और सोना छीनने के संबंध में प्रधानमंत्री की टिप्पणियां बिल्कुल अवास्तविक है.”

उन्होंने कहा, ”मैंने टेलीविजन पर अपनी सामान्य बातचीत में उदाहरण के रूप में केवल अमेरिका में अमेरिकी विरासत कर का उल्लेख किया था. क्या मैं तथ्यों को नहीं रख सकता. मैंने कहा था कि लोगों को इस तरह के मुद्दों पर बातचीत और बहस करनी होगी. इसका कांग्रेस समेत किसी भी पार्टी की नीति से कोई लेना-देना नहीं है.” उन्होंने कहा, ”किसने कहा कि 55 प्रतिशत संपत्ति ले ली जाएगी? किसने कहा कि भारत में ऐसा कुछ होना चाहिए? भाजपा और मीडिया घबराए हुए क्यों हैं?”

पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक रैली में कहा, ”कांग्रेस के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं. शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कहा था कि देश के मध्यम वर्ग के लोग जो मेहनत करके कमाते हैं उन पर ज्यादा कर लगना चाहिए. इन्होंने सार्वजनिक तौर पर ऐसा कहा था.” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पित्रोदा के बयान की निंदा करते हुए कहा, ”संपदा पुन: वितरण पर पित्रोदा के बयान के साथ आज कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति का पर्दाफाश हो गया है. उन्होंने बहुसंख्यकों की संपत्ति जब्त करने और उसे अल्पसंख्यकों में बांटने की पार्टी की मंशा को दोहरा दिया है.”

Related Articles

Back to top button