प्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ईसाई धर्म गुरु पोप फ्रांसिस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। पिछले कुछ समय से सांस लेने संबंधी दिक्कतों के बाद फ्रांसिस को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनमें श्वसन संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पोप फ्रांसिस के अच्छे स्वास्थ्य और जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’’

प्रधानमंत्री ने पोप फ्रांसिस के उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही, जिसमें उन्होंने (पोप ने) उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए सभी का आभार जताया था।

इससे पहले, वेटिकन ने बृहस्पतिवार को कहा था कि पोप फ्रांसिस की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। वेटिकन के प्रवक्ता माटेओ ब्रूनी के एक बयान के अनुसार, पोप फ्रांसिस (86) ने नाश्ता किया, समाचार पत्र पढ़े और वह रोम के जेमेली अस्पताल में अपने कमरे से काम कर रहे हैं।

पोप का एक ही फेफड़ा काम कर रहा है, क्योंकि एक फेफड़ा युवावस्था में ही हटा दिया गया था। बयान में कहा गया है, ‘‘दिन के भोजन से पहले पोप निजी अपार्टमेंट के छोटे गिरजाघर में गए, जहां वह प्रार्थना के साथ-साथ एक ईसाई संस्कार यूखरिस्त में शामिल हुए।’’ वेटिकन ने कहा है कि पोप उपचार के लिए कुछ दिन अस्पताल में ही रहेंगे।

Related Articles

Back to top button