पुलिस ने बंगाल के स्कूल में बंधक संकट को टाला, बंदूकधारी गिरफ्तार

बेटा और पत्नी एक साल से लापता, दवाब बनाने घटना को दिया अंजाम

मालदा. पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक उच्च विद्यालय की कक्षा में बुधवार को एक बंदूकधारी घुस गया, लेकिन पुलिस ने उसे काबू करने के बाद गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संकट को टालने के लिए पुलिस की प्रशंसा की. घटना के समय वह कोलकाता में एक प्रशासनिक बैठक कर रही थीं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के ओल्ड मालदा इलाके में स्थित मुचिया आंचल चंद्रमोहन उच्च विद्यालय के छात्रों के बीच उस वक्त दहशत फैल गई, जब एक अज्ञात व्यक्ति बंदूक के साथ कक्षा में घुस गया और चिल्लाने लगा. अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”वह व्यक्ति आठवीं कक्षा में घुस गया. हाथ में बंदूक लिए वह बच्चों और शिक्षक को कथित तौर पर गोली मारने की धमकी दे रहा था.’’ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति ने कहा कि “अगर कोई उसे गोली मारेगा तो वह गोली चला देगा”. उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान वल्लभ नाम के व्यक्ति के रूप में की गई है.

अधिकारी ने बताया कि पुलिसर्किमयों ने तुरंत उस व्यक्ति पर काबू पा लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के कब्जे से बंदूक तथा तरल पदार्थ युक्त दो बोतलें और एक चाकू जब्त किया गया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने दावा किया कि उसने वारदात को अंजाम इसलिए दिया क्योंकि उसका बेटा और पत्नी एक साल से लापता हैं और इस घटना के जरिये वह प्रशासन पर दबाव बनाना चाहता था.

हालांकि, लगभग 40 वर्षीय आरोपी के पड़ोसियों ने बताया कि वह अपनी पत्नी से अलग रहता है और उसका बेटा भी उसकी पत्नी के साथ रहता है. पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद परेशान अभिभावक स्कूल पहुंचे हालांकि, घटना के बाद कक्षाएं स्थगित कर दी गईं.
मुख्यमंत्री ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की सराहना की और दावा किया कि यह पूरा प्रकरण एक षडयंत्र भी हो सकता है. मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, “मालदा स्कूल में बंदूक लहराने वाले व्यक्ति का मामला पागलपन का नहीं हो सकता.”

Related Articles

Back to top button