पुलिस ने होशियारपुर के डेरों में भी अमृतपाल की तलाश शुरू की

होशियारपुर. पंजाब पुलिस ने अलगाववादी अमृतपाल सिंह की तलाश का दायरा होशियारपुर जिले में डेरों और अन्य संभावित ठिकानों तक बढ़ा दिया, जहां तीन दिन पहले कुछ संदिग्धों ने पीछा किए जाने के बाद अपनी कार छोड़ दी थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रमुख सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं और मार्नियन के साथ ही हरखोवाल, बीवी दी पंडोरी सहित आसपास के गांवों में सभी गाड़ियों की गहन तलाशी ली जा रही है.

उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी कई गांवों में डेरा, रिहायशी जगहों, नलकूपों के पास बने छोटे कमरों और यहां तक कि पशुओं के लिए बनाए गए ठिकानों की भी तलाशी ले रहे हैं. होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सरताज सिंह चहल ने कहा कि कड़ी निगरानी की जा रही है. ऐसी खबरें थीं कि अमृतपाल के सहयोगी कहे जाने वाले जोगा सिंह को पकड़ा गया है, लेकिन कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में कोई जानकारी होने से इनकार किया.

अमृतपाल 18 मार्च को उसके संगठन ‘‘वारिस पंजाब द’’ पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से फरार है. हालांकि, पिछले तीन दिन में वह दो कथित वीडियो में दिखा है और एक आॅडियो क्लिप सोशल मीडिया में जारी हुआ है. नवीनतम वीडियो में, खालिस्तान समर्थक अलगाववादी ने जोर दिया कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही सामने आएगा. अमृतपाल ने आॅडियो क्लिप में, उन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह अपने आत्मसमर्पण को लेकर बातचीत कर रहा है.

पुलिस ने अमृतपाल को पकड़ने के लिए मंगलवार रात होशियारपुर जिले में अभियान शुरू किया. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के वहां होने की जानकारी के बाद यह अभियान शुरू किया गया. इसकी शुरुआत जब हुई, जब पुलिस ने फगवाड़ा से एक इनोवा गाड़ी का पीछा किया. कुछ सूत्रों के अनुसार उसमें अमृतपाल और उसके सहयोगियों के होने की आशंका थी. गाड़ी में सवार लोगों ने उसे मार्नियन में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के पास छोड़ दिया और गायब हो गए. अधिकारियों ने कहा कि ऐसी जानकारी है कि उस गाड़ी को छोड़ने के बाद संदिग्धों ने एक स्विफ्ट कार का इस्तेमाल किया होगा.

Related Articles

Back to top button