कोलकाता में पुलिसकर्मी ने गोलीबारी कर महिला की जान ली, फिर आत्महत्या की

कोलकाता. मध्य कोलकाता के पार्क सर्कस इलाके में बांग्लादेश उप-उच्चायोग के सामने शुक्रवार दोपहर एक पुलिसकर्मी ने कथित रूप से गोलीबारी की, जिसमें एक महिला की मौत हो गई. इसके बाद पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

घटना अपराह्न करीब ढाई बजे सेवन-पॉइंट चौराहे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुई, जहां भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ हजारों लोग विरोध प्रदर्शन के लिए जमा हुए थे. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि महिला की पहचान हावड़ा के दासनगर की निवासी रीमा ंिसह के रूप में हुई, जो गोलीबारी के समय बाइक टैक्सी के पीछे बैठकर वहां से गुजर रही थी. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. उन्होंने कहा कि महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पुलिसकर्मी ने कुछ देर गोलीबारी करने के बाद अपने सिर में गोली मार ली.

अधिकारी ने कहा कि बंदूकधारी की पहचान कोलकाता सशस्त्र बल की पांचवीं बटालियन के कांस्टेबल चॉडूप लेपचा के रूप में हुई है जिसने कम से कम 15-20 राउंड गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा, ”वह बांग्लादेश उप-उच्चायोग के बाहर ड्यूटी पर था. अचानक, उसने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.” उन्होंने कहा कि लेपचा ने विशेष रूप से महिला को निशाना बनाया, जो दोपहिया वाहन पर सवार होकर गुजर रही थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी में दो राहगीर भी घायल हो गए जिन्हें चितरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस घटना का सेवन-पॉइंट चौराहे पर हुए विरोध प्रदर्शन से कोई संबंध नहीं है.
घटना का प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करने वाले बबलू शेख ने कहा, ”पूरी घटना करीब पांच मिनट तक चली.” अधिकारी ने कहा कि पुलिस प्रत्यक्षर्दिशयों के बयानों और इलाके की सीसीटीवी फुटेज को ध्यान में रखते हुए घटनाक्रम को जानने की कोशिश कर रही है.
उन्होंने कहा कि लेपचा संभवत: मानसिक तनाव से गुजर रहा था. घटनास्थल का दौरा करने वाले कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि लेपचा एक साल पहले सेवा में शामिल हुआ था.

Related Articles

Back to top button