लोक अभियोजक, पुलिस से हुबली हत्याकांड के आरोपी को कड़ी सजा सुनिश्चित करने को कहा गया: सिद्धरमैया

मेरे घर में घुसकर वीडियो बनाने वाले अज्ञात लोगों से परिवार को खतरा: नेहा के पिता

बीदर/धारवाड़. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने लोक अभियोजक और पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि हुबली में छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या के आरोपी को कड़ी सजा मिले. उन्होंने घटना की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया.

सिद्धरमैया ने कहा, ”मैं पहले ही हत्या की निंदा कर चुका हूं और मैं एक बार फिर इसकी निंदा करता हूं. जांच के लिए मामला पहले ही सीआईडी (अपराध जांच विभाग) को सौंप दिया गया है. हम एक विशेष अदालत का गठन कर रहे हैं और आरोपी के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित की जानी चाहिए.” मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने लोक अभियोजक और पुलिस से बात की है तथा उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा है कि आरोपी को कड़ी सजा मिले.

सिद्धरमैया ने कहा, ”मैंने उसके (नेहा के) पिता से आरोपी की गिरफ्तारी, सीआईडी जांच जैसे सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में बात की. सीआईडी जल्द से जल्द आरोप पत्र दाखिल करेगी और मुकदमा शुरू होगा.” हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की पिछले बृहस्पतिवार को बीवीबी कॉलेज के परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. आरोपी फैयाज खोंडुनाईक मौके से भाग गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. नेहा मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) प्रथम वर्ष की छात्रा थी और फैयाज उसका पूर्व सहपाठी था.

मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि क्या भाजपा ने अपने कार्यकाल के दौरान सीबीआई को कोई मामला सौंपा था. सिद्धरमैया ने कहा कि ऐसे मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. सिद्धरमैया ने कहा, ”उन्हें (सीबीआई जांच की मांग करने का) क्या नैतिक अधिकार है? पहले जब मैं मुख्यमंत्री था, मैंने कई मामले सीबीआई को सौंपे थे. क्या उन्होंने एक भी सौंपा? नेहा की हत्या गलत है, वे (भाजपा) इस पर राजनीति कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है.” उन्होंने दोहराया कि सरकार नेहा की हत्या की निंदा करती है और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित करने के लिए सभी ईमानदार प्रयास करेगी.

मेरे घर में घुसकर वीडियो बनाने वाले अज्ञात लोगों से परिवार को खतरा: नेहा के पिता

अपने पूर्व सहपाठी के हाथों जान गंवाने वाली छात्रा नेहा हिरेमथ के पिता निरंजन हिरेमथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके परिवार को कुछ अज्ञात लोगों से खतरा है जिन्होंने कथित तौर पर उनके घर में कर्मकांड का वीडियो बनाया था. नेहा (23) की बीवीबी कॉलेज परिसर में 18 अप्रैल को उसके पूर्व सहपाठी फैयाज खोंडुनाइक ने कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज में, फैयाज मौके से भागने से पहले नेहा को कई बार चाकू मारते हुए दिख रहा है. बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान, अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की. उन्होंने कहा कि घटना के पांचवें दिन जब हम कर्मकांड में व्यस्त थे तब एक व्यक्ति आया और हमारे घर समेत परिवार के लोगों का वीडियो बनाने लगा. हिरेमथ ने बताया कि जब उन्होंने वीडियो बना रहे उस अज्ञात व्यक्ति से इसकी वजह पूछी तो उसने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया और चला गया. हिरमेथ ने कहा, ”मुझे एक स्वामी से पता चला कि वह अजनबी घटना (नेहा की हत्या) से पहले भी कई दिनों से आस-पास चक्कर लगा रहा था.” कांग्रेस पार्षद ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या के पीछे बड़ी साजिश है.

Related Articles

Back to top button