सूर्यकुमार की पारी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियन्स ने सात विकेट पर 192 रन बनाये

मुल्लांपुर. सूर्यकुमार यादव की 53 गेंद में 78 रन की आक्रामक पारी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में गुरुवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 192 रन बनाये. सूर्यकुमार ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाने के साथ अपना 250वां आईपीएल मैच खेल रहे रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 81 और तिलक वर्मा के साथ 28 गेंद में 49 रन की साझेदारी की.

रोहित ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगा कर 36 रन बनाये जबकि तिलक ने 18 गेंद पर नाबाद 34 रन की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के मारे. पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने 31 देकर तीन जबकि नियमित कप्तान शिखर धवन की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे सैम कुरेन ने 41 रन पर दो विकेट झटके.

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रोहित ने लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह के खिलाफ चौके जड़े लेकिन तीसरे ओवर में कागिसो रबाडा (42 रन पर एक विकेट) ने इशान किशन को चलता किया. सूर्यकुमार ने इसी ओवर में लगातार दो चौके जड़ हाथ खोला.
रोहित ने अर्शदीप और कुरेन के खिलाफ छक्के लगाये जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 54 रन हो गया.

सूर्यकुमार यादव ने रबाडा के खिलाफ लांग लेग के ऊपर से शानदार छक्का जड़ने के बाद 10वें ओवर में लिविंगस्टोन की गेंद को दर्शकों के पास भेजा. उन्होंने अगले ओवर में हर्षल के खिलाफ एक रन लेकर 34 गेंद में इस टीम के खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया. इसी ओवर में धीमी गेंद पर रोहित को किसमत का साथ मिला और गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं लगने के बावजूद छह रनों के लिए चली गयी.

कप्तान कुरेन ने 12वें ओवर में बराड़ के हाथों कैच कराकर रोहित की पारी खत्म की. जिससे मुंबई ने 99 रन पर अपना दूसरा विकेट गंवाया. रोहित के आउट होने के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने थोड़ा शिकंजा कसा लेकिन 15वें ओवर में तिलक वर्मा ने लगातार दो चौके जबकि सूर्यकुमार ने एक चौका लगाकर रनगति को तेज किया. दोनों ने इस लय को अगले ओवर में जारी रखते हुए रबाडा के खिलाफ एक-एक छक्का लगाकर ओवर से 18 रन बटोरे.

कुरेन की गेंद पर 17वें ओवर में प्रभसिमरन सिंह के कमाल के कैच से सूर्यकुमार की पारी का अंत हुआ. हर्षल ने तिलक से छक्का खाने के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या (10) को चलता कर दिया. क्रीज पर आये टिम डेविड ने कुरेन के खिलाफ लगातार गेंदों पर दो चौके और छक्का जड़कर हाथ खोला. हर्षल ने आखिरी ओवर में डेविड की सात गेंद में 14 रन की पारी को खत्म करने के बाद रोमारियो शेफर्ड को भी पवेलियन की राह दिखायी. आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी खाता खोले बगैर रन आउट हुए.

Related Articles

Back to top button