राहुल और प्रियंका ने झारखंड की लड़की की हत्या के मामले में न्याय की मांग उठाई

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने झारखंड में एक लड़की की निर्मम हत्या के मामले में मंगलवार को न्याय की मांग उठाते हुए कहा कि अपराधियों को त्वरित और सख्त सजा मिलनी चाहिए. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘लड़की के साथ हुई हैवानियत और उसके बाद उसकी मृत्यु ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है. आज, देश में महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की सख़्त जÞरुरत है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘लड़की और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा जब इस दंिरदगी को अंजाम देने वाले को जल्द से जल्द कड़ी सजÞा मिलेगी.’’ प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “झारखंड में 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है. अपराधियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिए. ” प्रियंका गांधी ने कहा, “अपराध की रोकथाम व न्याय के लिए जरुरी है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में सख्त व जल्द कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाए.”

गौरतलब है कि 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में शाहरुख नामक युवक ने एक युवती के कमरे में खिड़की से कथित तौर पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी. इस घटना के समय युवती अपने कमरे में सो रही थी और वह बुरी तरह झुलस गई. युवती को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया जहां रविवार को तड़के उसकी मौत हो गई. आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button