यात्रा को सुर्खियों में बनाए रखने के लिए ‘ओछी’ राजनीति कर रहे हैं राहुल: भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पुलिस सुरक्षा प्रबंध ध्वस्त हो जाने के आरोपों को ‘‘अनर्गल’’ करार दिया और दावा किया कि यात्रा को सुर्खियों में बनाए रखने के लिए वह ‘‘ओछी और घटिया’’ राजनीति कर रहे हैं. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह दावा भी किया कि सुरक्षा की दृष्टि से वहां कोई कमी नहीं थी.

इससे पहले, राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पुलिस का सुरक्षा प्रबंध ध्वस्त हो गया था, जिसके बाद अपने सुरक्षार्किमयों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी. कांग्रेस नेता ने जम्मू क्षेत्र के बनिहाल से यात्रा की शुरुआत की और वह एक बुलेटप्रूफ वाहन में जवाहर सुरंग पार करके घाटी के काजीगुंड इलाके में दाखिल हुए, लेकिन इसके बाद 500 मीटर भी नहीं चल सके. उनसे उनके सुरक्षार्किमयों ने यात्रा रोकने के लिए कहा, क्योंकि भारी भीड़ को संभालने के लिए पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थे.

राहुल गांधी को आज वेसू इलाके तक 11 किलोमीटर की पदयात्रा करनी थी और फिर उन्हें अनंतनाग में खानबल डाक बंगला में रात्रि विश्राम करना था. भाटिया ने कहा, ‘‘राहुल गांधी की आदत अनर्गल आरोप लगाने की बन गई है. जो आरोप उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों और कश्मीर पुलिस पर लगाए हैं, वह सारे अनर्गल हैं. इससे प्रतीत होता है कि ओछी और घटिया राजनीति की जा रही है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी और कांग्रेस द्वारा दिए गए ऐसे बयान से स्पष्ट हो जाता है कि उनकी यात्रा सुर्खियों में बनी रहे, इसलिए पर्याप्त सुरक्षा ना होने के जगह-जगह आरोप लगाए जा रहे हैं.’’ कश्मीर पुलिस का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से कोई कमी नहीं थी.

भाटिया ने दावा किया कि बनिहाल से काफी लोग जुड़ेंगे, यह जानकारी आयोजकों द्वारा सुरक्षा एजेंसियों को नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि लापरवाही आयोजकों की ओर से हुई. उन्होंने कहा कि जो तथ्य सामने आए हैं उनसे यह बात भी स्पष्ट हुई है कि राहुल गांधी, कांग्रेस और आयोजकों ने सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया.

Related Articles

Back to top button