राहुल गांधी को अब गंभीरता से लिया जा रहा, वह एक दिन देश का नेतृत्व करेंगे : शरद पवार

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को गंभीरता से लिया जा रहा है और वह एक दिन देश का नेतृत्व करेंगे. यहां ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ में परिचर्चा के दौरान उन्होंने दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं है.

शरद पवार ने अजित पवार के नेतृत्व वाले राकांपा के खेमे का जिक्र करते हुए कहा, ”जो लोग भाजपा के साथ गए हैं, उनका राकांपा से कोई लेना-देना नहीं है और उन्होंने जांच एजेंसियों के डर के कारण पाला बदल लिया है.” पवार ने कहा, ”भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी को गंभीरता से लिया जा रहा है और वह एक दिन देश का नेतृत्व करेंगे.” आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने को लेकर पवार ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई से विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ और मजबूत होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में उनसे कहा था कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सात में से तीन सीटें कांग्रेस को देने के लिए तैयार है. उन्होंने विश्वास जताया कि हिंदी पट्टी के प्रमुख राज्य उत्तर प्रदेश में कांग्रेस दोबारा मजबूत होगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास आघाड़ी (एमवीए) निश्चित रूप से महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी.

शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के गठबंधन वाले एमवीए के वास्तुकार माने जाने वाले पवार ने कहा कि उन्होंने राज्य में निर्वाचन क्षेत्र-वार विश्लेषण किया है. उन्होंने कहा, ”निश्चित रूप से, हम महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे… पिछले (लोकसभा) चुनाव में, हमें यहां केवल चार सीटें मिली थीं. लेकिन इस बार, अगर हम कम से कम 50 प्रतिशत सीटें जीत जाएं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा.”

Related Articles

Back to top button