पत्रकार के सवाल पर राहुल गांधी की टिप्पणी मीडिया का अपमान: भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर मीडिया पर फिर से हमला करने का आरोप लगाया है. इसके लिए भाजपा ने राहुल गांधी की उस तीखी प्रतिक्रिया का हवाला दिया जिसमें एक पत्रकार द्वारा सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने उसी से सवाल किया कि आप हमेशा वही क्यों कहते हैं जो भाजपा कह रही है?

यहां कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश कर रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछा गया था कि उन्होंने मानहानि के एक मामले में सोमवार को अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ सूरत की एक अदालत में अपील दायर करते समय बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल कर न्यायपालिका पर दबाव बनाने की कोशिश की.

गांधी मीडिया के पास गए और पूछा, ‘‘आप हमेशा वही क्यों कहते हैं जो भाजपा कह रही है? हर बार आप वही कहते हैं जो भाजपा कह रही होती है.’’ गांधी ने अपने आरोपों को दोहराते हुए कहा, ‘‘एक बहुत ही सरल बात है. अडाणी जी की मुखौटा कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपये का मालिक कौन है? यह ‘बेनामी’ है. इसका मालिक कौन है?’’

बाद में एक ट्वीट में गांधी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाया और पूछा कि वह ‘भयभीत’ क्यों हैं? राहुल गांधी पर पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि ‘देश के पिछड़े वर्गों और मीडिया का अपमान करना राहुल गांधी की मानसिकता है’. सत्ताधारी भाजपा ने उन्हें ‘अहंकारी वंशवादी’ भी करार दिया. भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा कि राहुल गांधी ने आज फिर से लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर कुठाराघात किया है.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘देश के पिछड़े वर्ग का अपमान, मीडिया का अपमान- यही राहुल गांधी की मानसिकता है. ऐसा कर राहुल गांधी अपनी दादी के ही पदचिह्नों पर चलते हुए देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर लगातार हमला करने का दुस्साहस कर रहे हैं.’’ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘‘राहुल अहंकारी वंशवादी हैं.’’ हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक पत्रकार को फटकार लगाने के बाद राहुल गांधी की आलोचना हुई थी.

‘मोदी उपनाम’ वाले उनके बयान से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अपमान करने के भाजपा के आरोप के बारे में गांधी से सवाल पूछा गया था. यह उल्लेख करते हुए कि सम्मेलन में उनसे दो बार सवाल पूछा जा चुका है, राहुल गांधी ने संवाददाता पर भाजपा के लिए काम करने का आरोप लगाया था और उनसे पत्रकार होने का ‘दिखावा’ नहीं करने को कहा था.

Related Articles

Back to top button