वायनाड में राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला, एसएफआई के 8 कार्यकर्ता हिरासत में

वायनाड/नयी दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय तक सत्तारूढ़ माक्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र इकाई एसएफआई का विरोध मार्च शुक्रवार को हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लोकसभा सदस्य के कार्यालय में कथित तौर पर प्रवेश कर तोड़फोड़ की. पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट्स फेडरेशन आॅफ इंडिया (एसएफआई) के करीब 100 कार्यकर्ता विरोध मार्च में शामिल थे और वे लोग कार्यालय में घुस गए.

पुलिस ने पीटीआई-भाषा से कहा, “करीब 80-100 कार्यकर्ता थे. उनमें से आठ लोगों को अब तक हिरासत में लिया गया है. अधिक संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.’’ छात्र संगठन ने यह आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया कि राहुल गांधी ने केरल के पहाड़ी इलाकों में जंगलों के आसपास ‘बफर जोन’ बनाए जाने के मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं किया.

टेलीविजन चैनलों ने प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा राहुल गांधी के कार्यालय के अंदर हंगामे की तस्वीरें प्रसारित कीं. विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमला अराजकता और गुंडागर्दी को दिखाता है. उन्होंने ट्वीट किया, “वायनाड में राहुल गांधी के सांसद कार्यालय पर एसएफआई के गुंडों का भयावह हमला. यह अराजकता और गुंडागर्दी है. माकपा संगठित माफिया में बदल गई है. हम इस हमले की कड़ी ंिनदा करते हैं.”

राहुल के कार्यालय पर हमले से केरल में माकपा और भाजपा के बीच ‘घिनौनी सौदेबाजी’ बेनकाब हुई: कांग्रेस

कांग्रेस ने केरल के वायनाड में राहुल गांधी के कार्यालय पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की छात्र इकाई स्टूडेंट्स फेडरेशन आॅफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने की शुक्रवार को ंिनदा की और आरोप लगाया कि इस घटना के बाद प्रदेश में माकपा और भाजपा के बीच की ‘घिनौनी सौदेबाजी’ बेनकाब हुई है.

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह दावा भी किया कि जब भाजपा राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का ‘दुरुपयोग’ कर रही है, तो उसी समय माकपा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के कार्यालय पर हमला कर रही है, ताकि वह केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी को खुश कर सके.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी के कार्यालय पर एसएफआई के गुंडों द्वारा हमला किए जाने की कड़ी ंिनदा करता हूं. केरल में माकपा विषैली भाजपा को खुश करने में इस हद तक गिर चुकी है कि एक तरफ भाजपा उनके खिलाफ ईडी का दुरुपयोग कर रही है, तो माकपा केरल में उनके कार्यालय में ंिहसा कर रही है. उनकी घिनौनी सौदेबाजी बेनकाब हो गई है.’’ वायनाड में एसएफआई की छात्र इकाई का विरोध मार्च शुक्रवार को ंिहसक हो गया और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने स्थानीय सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में कथित तौर पर प्रवेश कर तोड़फोड़ की. पुलिस ने बताया कि एसफआई के करीब 100 कार्यकर्ता विरोध मार्च में शामिल थे और वे लोग कार्यालय में घुस गए.

Related Articles

Back to top button