रायगढ़: मादा हाथी का शव बरामद

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में वन विभाग ने एक मादा हाथी का शव बरामद किया है. वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र के वनमंडल अधिकारी अभिषेक जोगावत ने बताया कि क्षेत्र के घरघोड़ा वन परिक्षेत्र में वन विभाग ने मादा हाथी (लगभग 15 वर्ष) का शव बरामद किया. उन्होंने बताया कि आशंका है कि मादा हाथी की मौत बिजली के करंट की चपेट में आने से हुई.

जोगावत ने बताया कि रविवार शाम वन विभाग को घरघोड़ा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत अमलीडीह गांव के जंगल में मादा हाथी का शव होने की जानकारी मिली थी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद दल को घटनास्थल भेजा गया और बाद में वन विभाग ने मादा हाथी का शव बरामद किया.

उन्होंने बताया कि वन विभाग को आशंका है कि उसकी मृत्यु करंट लगने से हुई है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मादा हाथी मृत्यु एक या दो दिन पहले हुई. अधिकारी ने बताया कि मादा हाथी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मादा हाथी की मृत्यु के संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी. उन्होंने बताया कि वन विभाग ने मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

Back to top button