कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी का गिरेबान ”पकड़े” देखी गईं रेणुका चौधरी

हैदराबाद. पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी को बृहस्पतिवार को यहां पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर एक पुलिस अधिकारी का कॉलर पकड़े हुए देखा गया. नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी से पूछताछ किये जाने के खिलाफ इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था.

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में चौधरी राजभवन जाने से रोकने वाले पुलिस अधिकारियों के साथ ”बहस” करती हुई दिख रहीं है. बाद में उन्होंने कथित रूप से एक पुलिस अधिकारी का गिरेबान पकड़ लिया, जिसके तत्काल बाद महिला पुलिसकर्मी उन्हें वहां से ले गईं. चौधरी ने बाद में टीवी चैनलों से कहा कि पुलिस अधिकारी का अपमान करने की उनकी कोई मंशा नहीं थी और जब धक्का-मुक्की हुई तो गिरने से बचने के लिये उन्होंने पुलिस अधिकारी का कंधा पकड़ लिया था.

उन्होंने कहा, ”हम वर्दी का सम्मान करना जानते हैं. पुलिस को भी महिलाओं का सम्मान करना सीखना चाहिये. पुलिसर्किमयों को आहत करने का मेरा कोई इरादा नहीं था. मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी. लेकिन मेरे साथ धक्का-मुक्की की जा रही थी. मैं अपना संतुलन खो रही थी और उस व्यक्ति पर गिरने वाली थी. आप उन तस्वीरों में साफ देख सकते हैं कि वे अचानक मुझे धक्का देने की कोशिश कर रहे थे और यही कारण था कि जब मैं (कंधे को पकड़ने की कोशिश कर रही थी) तो मेरा हाथ फिसलकर कॉलर की तरफ चला गया और मैंने उसे पकड़ लिया. उन्हें अपमानित करने का मेरा कोई इरादा नहीं था.”

Related Articles

Back to top button