गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ की महिलाकर्मियों को सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ी का पुरस्कार

नयी दिल्ली. दिल्ली पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने गणतंत्र दिवस परेड, 2024 में सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ी का पुरस्कार जीता है. रक्षा मंत्रालय के एक आधिकारिक दस्तावेज में सोमवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने ‘जूरी की पसंद श्रेणी’ में सर्वश्रेष्ठ महिला टुकड़ी की ट्रॉफी जीती, जबकि सीआरपीएफ ने ‘लोकप्रिय पसंद श्रेणी’ में ट्रॉफी जीती.

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी और पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सुमन नलवा ने खुशी जताते हुए ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”अत्यंत गौरव का क्षण…दिल्ली पुलिस की मार्चिंग टुकड़ी को गणतंत्र दिवस परेड में जूरी की पसंद की श्रेणी में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और अन्य सहायक बलों के बीच ‘उत्कृष्ट मार्चिंग टुकड़ी’ घोषित किया गया है.” नलवा ने कहा, ”कर्तव्य पथ पर दिल्ली पुलिस की नारी शक्ति के लिए वोट करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया.” दिल्ली छावनी के आरआर कैम्प में 30 जनवरी को अपराह्न साढ़े 12 बजे ट्रॉफी देने का समारोह आयोजित किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस के महिला पाइप बैंड ने पहली बार 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड में भाग लिया था. वहीं, सीआरपीएफ को पहली महिला बैंड टुकड़ियों में से एक को तैयार करने का गौरव प्राप्त है. सीआरपीएफ की टुकड़ी में शामिल 100 महिला र्किमयों ने ”देश के हम हैं रक्षक” धुन बजायी थी.

Related Articles

Back to top button