मंगलवार 7 मई 2024: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– कामकाज में सुधार के लिये दिनरात एक कर देंगे, जरूरी काम के लिये सिफारिश करना पड़ सकती है, भाग्यवर्धक समाचार मिलेगा, विवादों को न बढ़ायें.

वृषभ– भावनात्मक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पायेंगे, कुटुम्बियों के सहयोग से कार्यारंभ होगा, सक्रिय राजनीति में स्थान बढ़ेगा.

मिथुन– कार्यस्थल पर सबकी जिम्मेदारी तय करें, कार्यों में वांछित सफलता मिलेगी, दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा, स्त्री पक्ष की चिन्ता रहेगी.

कर्क– न्यायालयीन कार्यों में सफलता मिलेगी, दिनचर्या नियमित रहेगी, कार्यों में सफलता मिलेगी, मनोरंजन में खर्च होगा.

सिंह– मित्रों की मदद से बिखरे कार्य समेटने में मदद मिलेगी, सामाजिक मामले में पक्ष मजबूत होगा. अनावश्यक विवादों को टालें.

कन्या- कुटुम्बीयजनों से विवाद होगा, आर्थिक कार्यों में प्रगति होगी, किसी की जमानत देना कष्टप्रद हो सकता है, परिश्रम अधिक होगा.

तुला– जोखिम से बचें, प्रयास सार्थक होगा, विवादों को न बढ़ायें, कार्यों में सफलता मिलेगी, मान-सम्मान तथा प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

वृश्चिक– पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, मानसिक प्रसन्नता होगी, मांागलिक कार्यों में सफलता मिलेगी, सत्कर्म में खर्च होगा.

धनु– कानूनी मामलों में सावधानी से निर्णय लें, आत्म विश्वास बढ़ेगा, पुराने कार्य बनेंगे, पुरूषार्थ बना रहेगा,मानसिक संतोष रहेगा.

मकर– समय पर कार्य पूरा करने में परेशानी होगी, विरोधियों की चालों को समझने का प्रयास करें, उत्पन्न समस्याओं का समाधान होगा, जमीन जायजाद के कार्य बनेंगे.

कुम्भ– सहूलियत के हिसाब से कार्ययोजना में बदलाव कर लेंगे, अधिकारी आपकी बात से सहमत होंगे, पद का लाभ मिलेगा.

मीन– सामाजिक कार्यों में उपस्थिति नया रंग भर देगी, धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी, राजनैतिक कार्यों में अनुकूलता रहेगी, उच्चाधिकारियों का सहयोग रहेगा.

पंचांग:-
रा.मि. 17 संवत् 2081 वैशाख कृष्ण चतुर्दशी भौमवासरे दिन 10/34, अश्विनी नक्षत्रे दिन 2/53, आयुष्मान योगे रात 8/42, शकुनि करणे सू.उ. 5/27 सू.अ. 6/33, चन्द्रचार मेष, पर्व- श्राद्ध अमावस्या, शु.रा. 1, 3, 4, 7, 8, 11 अ.रा. 2, 5, 6, 9, 10, 12 शुभांक- 3, 5, 9.

आज जन्म लिये बालक का फल:-
आज जन्म लिया बालक बुद्धिमान भाग्यवान एवं दृढ़ निश्चयी होगा, निडर स्वाभाव का, शिक्षा में अग्रणी होगा, माता-पिता के प्रति लगाव रहेगा, इसका भाग्योदय जन्मस्थान के पास होता है, अच्छे व्यापार के अवसर भी सामने आयेंगे.

व्यापार भविष्य:-
वैशाख कृष्ण चतुर्दशी को अश्विनी नक्षत्र के प्रभाव से लालमिर्च, केशर, रूई, तांबा में नरमी होगी, बाद में तेजी होगी, जूट पाट, बारदाना, उड़द, मूंग, मोठ के भाव में मंदी होगी, भाग्यांक 2356 है.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष:-
वर्ष के प्रारंभ में अनावश्यक वाद-विवाद होगा, मन में तनाव रह सकता है, व्यर्थ चिन्ताओं से कार्य में व्यवधान आयेगा, व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी, आकस्मिक क्रोध की स्थिति बन सकती है, शुभ समाचार प्राप्त होने का योग है, वर्ष के अन्त में नये स्त्रोतों में वृद्धि होगी, रूके कार्यों में गति आयेगी, धार्मिक कार्यों में व्यय होगा. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को आय के नवीन स्त्रोतों में वृद्धि होगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों का अधिकारी के सहयोग से लाभ होगा, कर्क राशि के व्यक्तियों को अनावश्यक विवाद हो सकता हे, सिंह राशि के व्यक्तयों के रूके कार्यों में गति आयेगी, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को शुभ समाचार मिलेगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ वाद-विवाद से मुक्ति मिलेगी, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को भागदौड़ अधिक होगी, अत्याधिक क्रोध की स्थिति न आने दें.

Related Articles

Back to top button