कड़ाके की ठंड, यात्रा व्यवधान : अमेरिका में जानलेवा तूफान का कहर जारी

बफेलो. अमेरिका में आए घातक तूफान के चलते देश के कई हिस्सों में भीषण ठंड जारी है. पश्चिमी न्यूयॉर्क में लोगों को भारी हिमपात का सामना करना पड़ रहा है और इस स्थिति के चलते उड़ानें रद्द करनी पड़ रही हैं तथा सड़कें भी अवरुद्ध हो रही हैं. अमेरिका में तूफान से कम से कम 34 लोगों की मौत हुई है. हजारों घरों और व्यवसायों की बिजली गुल है. मृतकों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी होने की आशंका है. देश की लगभग 60 प्रतिशत आबादी को ठंड के मौसम संबंधी किसी न किसी परामर्श या चेतावनी का सामना करना पड़ रहा है.

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने रविवार को कहा कि अमेरिका के पूर्वी क्षेत्र का आधा हिस्सा ठंडी हवाओं की चपेट में है. तूफान संबंधी हवाएं और हिमपात ने बफÞेलो के लिए भी स्थिति कठिन कर दी है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि शनिवार को शहर में वाहन फंसे नजर आए. उन्होंने लोगों से क्षेत्र में वाहनों के आवागमन पर लगाए गए प्रतिबंध का सम्मान करने की अपील की. अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डा मंगलवार सुबह तक बंद रहेगा.

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि बफÞेलो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार सुबह सात बजे कुल 43 इंच (1.1 मीटर) बर्फ जमी थी. पुलिस ने रविवार शाम कहा कि तूफान के दौरान लूटपाट की दो अलग-अलग घटनाएं हुईं. हालात ऐसे हैं कि कुछ लोग अपनी कारों में मृत मिले और कुछ लोग सड़कों पर मृत अवस्था में मिले. अधिकारियों ने कहा कि ऐसे भी लोग हैं जो दो दिन से अधिक समय से अपनी कारों में फंसे हैं.

Related Articles

Back to top button