अतीक के मोहल्ले और अन्­य संवेदनशील इलाकों में सन्­नाटा, हर चौराहे पर पुलिस का पहरा

प्रयागराज: प्रयागराज में हमलावरों की ताबड़तोड़ गोलीबारी में मारे गये पूर्व सांसद अतीक अहमद के मोहल्ले कसारी-मसारी और आसपास के इलाकों में सन्­नाटा छाया हुआ है और अहमद के गढ़ माने जाने वाले शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील इलाकों में पुलिस का कड़ा पहरा है।

अतीक के वकील मनीष खन्­ना ने बताया कि वह अदालत से कहेंगे कि पुलिस की चूक की वजह से अतीक और उसके भाई एवं पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की हत्­या हुई है। वह इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई की मांग करेंगे।

प्रयागराज में शनिवार देर रात अस्­पताल से मेडिकल जांच के बाद पुलिस हिरासत में वापस लाये जाते वक्­त तीन युवकों द्वारा की गयी गोलीबारी में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मौत हो गई थी। दोनों को रविवार रात कसारी-मसारी के कब्रिस्­तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

हालांकि इलाके में हालात अब भी सामान्­य नहीं हैं। सोमवार को भी चकिया थाना क्षेत्र स्थित अतीक के मुहल्­ले कसारी-मसारी में सन्­नाटा छाया रहा।

चकिया से सटे राजजरूपपुर, करेली और खुल्­दाबाद में छुटपुट दुकानें ही खुलीं। कुल मिलाकर फिजा में अजीब सा सन्­नाटा है। शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के चार-पांच मुस्लिम बहुल इलाकों के चौराहे पर पुलिस का कड़ा पहरा है।

संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस की गश्­त जारी है। पूरे शहर में इंटरनेट सेवा अब भी बहाल नहीं हुई है। चकिया और आसपास के इलाकों के लोग अतीक और अशरफ की सनसनीखेज हत्­या को लेकर बात करने से अब भी कतरा रहे हैं।

इस बीच, पुलिस सूत्रों ने बताया,‘‘ इसी साल 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्­याकांड मामले में अभियुक्­त रहे अतीक और अशरफ की पुलिस रिमांड की अवधि आज खत्­म हो रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब उनकी मृत्­यु के बाद पुलिस जिला अदालत को उनकी हत्­या के पूरे घटनाक्रम से अवगत करायेगी। इसके लिये धूमनगंज के थानाध्­यक्ष राजेश कुमार मौर्य और अन्­य पुलिसकर्मी अदालत पहुंचे।’’

अतीक के वकील मनीष खन्­ना ने बताया कि वह अदालत से कहेंगे कि पुलिस की चूक की वजह से अतीक और अशरफ की हत्­या हुई है। वह इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई की मांग करेंगे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्­या करने वाले तीनों शूटर लवलेश, सनी और अरुण को रिमांड पर लेने के लिये पुलिस एक-दो दिन में अर्जी दे सकती है।

उन्होंने बताया कि उनसे इस बात को लेकर पूछताछ की जा सकती है कि उनके पास इतने अत्­याधुनिक हथियार कैसे आए और क्­या उन्­हें किसी ने अतीक और अशरफ की हत्­या की सुपारी दी थी। सूत्रों के मुताबिक चूंकि अब ये तीनों शूटर भी अतीक के गुर्गों के निशाने पर आ सकते हैं, इसलिये उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गयी है।

Related Articles

Back to top button