स्मृति ईरानी की बेटी की राजस्थान के नागौर के किले में होगी शादी

जोधपुर. राजस्थान एक बार फिर से हाई-प्रोफाइल शादी का गवाह बनेगा जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शानेल नागौर के किले में बृहस्पतिवार को कनाडा में रहने वाले अधिवक्ता अर्जुन भल्ला के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी . इससे पहले, अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने मंगलवार को राजस्थान के जैसलमेर में एक निजी समारोह में शादी की थी . दोनों ने अपने परिवार के सदस्यों और बेहद करीबी दोस्तों की मौजूदगी में सूर्यगढ़ पैलेस में शादी की थी.

शानेल ईरानी का विवाह समारोह बुधवार एवं बृहस्पतिवार को जोधपुर के निकट नागौर जिले में स्थित 16वीं सदी के खिमसर किले में होगा, जिसमें परिवार के सदस्य एवं करीबी मित्र शामिल होंगे. बालू के टीलों से घिरा खिमसर किला अब प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके गजेंद्र सिंह खिमसर का धरोहर होटल है.

दुल्हन और उनके पिता जुबीन ईरानी मंगलवार को ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे, जबकि संसद का सत्र होने के कारण उनकी मां स्मृति ईरानी बुधवार सुबह जोधपुर पहुंची और वहां से सड़क मार्ग से नागौर रवाना हो गयीं. खिमसर किले के सूत्रों के मुताबिक मेहमानों की सूची किला प्रबंधन को पहले ही उपलब्ध करा दी गई है. शादी के समारोहों में केवल 50 सदस्यों को ही न्योता दिया गया है, जिनमें परिवार के सदस्य और बेहद करीबी लोग हीं शामिल हैं.

शादी समारोह बुधवार को ‘मेहंदी’ और हल्दी लगाने जैसी रस्मों के साथ शुरू हुआ और रात के खाने के साथ संगीत और नृत्य कार्यक्रम के साथ समाप्त होगा. खिमसर किले के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘शादी के कार्यक्रमों को लेकर किले में सभी इंतजाम कर लिए गए हैं . हम यहां आने वाले मेहमानों के अनुभव को यादगार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’ शानेल ईरानी और अर्जुन भल्ला ने 2021 में सगाई की थी.

Related Articles

Back to top button