हिंसा के सिलसिले में उप्र में अब तक 237 लोग गिरफ्तार, रासुका के तहत होगी कार्रवाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई ंिहसा के सिलसिले में अब तक कुल 13 प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने 237 लोगों को गिरफ्तार किया है. एक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यहां बयान जारी कर बताया, “इस संबंध में राज्य में 237 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 55, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25, अलीगढ़ में तीन और फिरोजाबाद में आठ लोग शामिल हैं.”

कुमार ने शाम पांच बजे तक की कार्रवाई का ब्यौरा देते हुए बताया कि प्रयागराज और सहारनपुर में तीन—तीन प्राथमिकी दर्ज करने के अलावा फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, अंबेडकरनगर, खीरी और जालौन में एक—एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.
पुलिस ने बताया कि सहारनपुर और प्रयागराज में कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, ंिहसा करने वालों को परोक्ष चेतावनी देते हुए, उप्र के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “उपद्रवी याद रखें, हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार जÞरूर आता हैङ्घ.” कुमार ने अपने ट्वीट के साथ एक इमारत को ध्वस्त करते हुए एक बुलडोजर की तस्वीर भी ट्वीट की.

Related Articles

Back to top button