सरकारी कर्मचारी सगे भाइयों ने की वन रक्षक की धुनाई

सूरजपुर. जिले के बिहारपुर में वन तस्कर चोरी व सीना जोरी की तर्ज पर काम को अंजाम दे रहे है. कभी घने जंगलों से आच्छादित रहने वाला यह इलाका अब वीरान होने लगा है यही वजह है कि जंगली जानवर इंसानी बस्ती में न केवल पहुँच रहे है बल्कि जान माल का नुकसान भी कर रहे है. वन तस्करी में अब तो सरकारी कर्मचारी भी सक्रिय नजर आ रहे है.

शुक्रवार को हुई घटना से तो यही पता चलता है.जिसमे एक रोजगार सहायक व शिक्षक को लकड़ी तस्करी करते पकड़ा तो वन रक्षक की जमकर धुनाई कर दी है.बताया गया है कि बैजनपाठ में पदस्थ वन रक्षक अभिमन्यु सिंह की रामबहादुर व सुन्दरमन ने उस समय जम कर पिटाई कर दी जब वे ट्रैक्टर से लकड़ी लेकर जा रहे थे और वन रक्षक ने केवल डियूटी में रहते उन्हें रोकने की दुःसाहस की थी.

अभिमन्यु सिंह के अनुसार ट्रैक्टर से लकड़ी वहां ले जा रहे हो पूछने पर मां बहन की गाली देते हुये जान से मारने की धमकी देकर हांथ मुक्का टांगी के बेंत से मारपीट किये तथा वर्दी को व पी.आर. कागज रसीद को फाड़ दिये हैं. जिस इलाके में यह घटना हुई है वह गुरुघासी दास राष्टीय उद्यान का क्षेत्र है और आरोपी रोजगार सहायक व शिक्षक के साथ सगे भाई है.बिहारपुर पुलिस ने अभिमन्यु की रिपोर्ट पर दोनों के विरुद्ध धारा 294,506,323,186,332,353,34 IPC का जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button