T-20 विश्व कप: MCG में फिर धुला मैच, अफगानिस्तान और आयरलैंड ने अंक बांटे

मेलबर्न. अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शुक्रवार को होने वाला टी20 विश्व कप के सुपर-12 का मैच बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया. एमसीजी पर लगातार बारिश होती रही जिसके कारण मैदान र्किमयों ने पिच को कवर से ढके रखा. इस कारण टॉस भी नहीं हो पाया.

स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद चार बजकर 30 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया गया. इस तरह से अफगानिस्तान और आयरलैंड में एक-एक अंक बांट दिया गया. यह दोनों टीमें अब भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई हैं. इस परिणाम से आयरलैंड ग्रुप एक में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इन दोनों टीम के तीन-तीन अंक हैं लेकिन न्यूजीलैंड बेहतर रन रेट के कारण शीर्ष पर काबिज है.

आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी ने कहा, ‘‘हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे और इस मैच को लेकर उत्साहित थे लेकिन मौसम का आप कुछ नहीं कर सकते.’’ आयरलैंड का अगला मुकाबला सोमवार को ब्रिसबेन में आॅस्ट्रेलिया से होगा. अफगानिस्तान सुपर 12 के पहले मैच में इंग्लैंड से हार गया था और यह उसका लगातार दूसरा मैच है जो बारिश की भेंट चढ़ा है. इससे पहले इसी मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. अफगानिस्तान अंक तालिका में छठे स्थान पर बना हुआ है.

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा,‘‘ हमारे सभी खिलाड़ी निराश हैं क्योंकि उन्हें इस शानदार मैदान पर खेलने का मौका नहीं मिला. मैं और राशिद खान इस मैदान पर खेले हैं लेकिन अन्य का यह पहला मैच होता. मौसम हमारे नियंत्रण में नहीं है इसलिए हमें इसे स्वीकार करना होगा.’’ अफगानिस्तान का अगला मैच ब्रिसबेन में मंगलवार को श्रीलंका से होगा.

Related Articles

Back to top button