मोदी-शाह पर कटाक्ष करते हुए गहलोत ने कहा, जनता ‘एक राजस्थानी’ के लिए मतदान करे

जयपुर. राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दो ‘गुजराती’ राजस्थान में घूम रहे हैं, इसलिए उनकी जनता से अपील है कि वह एक ‘राजस्थानी’ के लिए मतदान करे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अच्छा काम किया है इसलिए चुनाव के बाद दोबारा सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में ‘अंडर करंट’ चल रही है और इसकी वजह से कांग्रेस जीतेगी. गहलोत ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की एक टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, ”दो गुजराती घूम रहे हैं और मैं राजस्थानी हूं. मै कहां जाऊंगा? मैं तो राजस्थान वासियों के पास जाऊंगा. मेरे लिये तो राजस्थान वासी ही सब कुछ हैं. इसलिये मैं राजस्थान वासियों से कहूंगा कि वे मुझे जिताएं.”

गुजरात के एक विधानसभा चुनाव में गहलोत पार्टी के प्रभारी थे. तब मोदी ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि एक ‘मारवाड़ी’ गुजरात आया है और गुजरात विधानसभा चुनाव जीतना चाहता है. मोदी ने कहा था कि वह गुजराती हैं तो कहां जाएंगे?’ गहलोत ने यहां जयपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि भाजपा ने गुजरातियों की भावनाएं भड़काकर वोट हासिल किये और चुनाव जीत गई.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली से राजस्थान में लोगों को भड़काने आए नेताओं ने राज्य सरकार की योजनाओं की आलोचना नहीं की, जबकि योजनाओं, कानूनों और गारंटी पर बहस की जा सकती थी. उन्होंने कहा, ”दिल्ली के नेता भड़काने के लिये आए हैं. उन्होंने हमारी योजनाओं की आलोचना नहीं की, जबकारी हमारी सरकार में बने कानूनों, योजनाओं और गारंटी पर बहस हो सकती थी. इसका मतलब है कि ये खाली भड़काने आये हैं.” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अच्छा काम किया है इसलिए सरकार को दोबारा काम करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के अंदर कांग्रेस की लहर चल रही है जिसे वह महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि गांव के गांव जो पहले भाजपा के समर्थन में थे, अब कांग्रेस मय हो गये हैं, ऐसा सरकार की योजनाओं के कारण हुआ है. राजस्थान विधानसभा की 200 में से 199 सीट के लिए मतदान शनिवार को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

Related Articles

Back to top button