विश्व भारत को ‘ब्राइट स्पॉट’ मान रहा पर कांग्रेस दावा कर रही कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया : भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी के महाधिवेशन में उसके कई नेताओं ने दावा किया कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है जबकि पूरी दुनिया देश को एक उज्ज्वल स्थान (ब्राइट स्पॉट) मान रही है.
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसा.

कश्मीर के युवाओं में तिरंगा के प्रति प्रेम पैदा करने के बारे में गांधी की टिप्पणी का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, ‘‘आज अगर कश्मीर में लोगों ने अपने हाथों में तिरंगा उठाया हुआ है, लाल चौक पर तिरंगा है तो इसका कारण है सुशासन… जो प्रधानमंत्री मोदी नीत सरकार ने दिया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘जिस जम्मू-कश्मीर में पहले तिरंगा नहीं लहराता था… आज अगर उसी कश्मीर में कांग्रेस पार्टी को हजारों तिरंगा दिख रहे हैं तो इसके पीछे क्या कारण हैं, इसका भी राहुल गांधी जी को चिंतन करना चाहिए.’’ कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में हो रहा है.

पात्रा ने कहा, ‘‘एक तरफ पूरा विश्व आज हिंदुस्तान को ‘ब्राइट स्पॉट’ कहने में लगा है वहीं कांग्रेस पार्टी, ‘हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है’ जैसे विषयों को अपने भाषणों में स्थान दे रही है.’’ भाजपा प्रवक्ता ने आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ को लेकर भी पार्टी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ‘‘आप नेता ‘‘इवेंट मैनेजमेंट’’ के जरिए अपने भ्रष्टाचार को छिपा नहीं सकते.’’ राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद सिसोदिया पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचे. पात्रा ने यह भी कहा कि आप नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा का स्तर ‘‘बेहद निचले स्तर’’ का था. उन्होंने कहा, ‘‘यह घृणित है.’’

Related Articles

Back to top button