भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी…

IMD Rainfall Alert: मौसम में आए बदलाव के कारण कई राज्य इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है और तापमान 36 डिग्री तक पहुंच गया है। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली है क्योंकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 18 मई तक कई राज्यों के लिए बारिश के अलर्ट जारी किए हैं। मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने पूर्वोत्तर भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

अगले 05 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना है। 15 से 16 मई को अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं 15 से 18 मई तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश होगी। 15, 16 और 18 मई तक असम, मेघालय में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। वहीं 15 से 17 मई के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, आईएमडी का अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट किन-किन राज्यों में जारी की गई हीटवेव की चेतावनी? -अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। -अगले 5 दिनों के दौरान दक्षिण भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। -आज मई को पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ में लू चलने की संभावना है।

15 से 17 मई के दौरान ओडिशा और 16 मई को गंगीय पश्चिम बंगाल में भी लू की स्थिति बनी रहेगी। -नम हवा और उच्च तापमान के कारण, आज कोंकण और गुजरात तट पर गर्म और बेचैनी वाला मौसम रहने की संभावना है। दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन आने वाले दिनों तापमान बढ़ने का अनुमान है। दिल्ली में एक हफ्ते के अंदर हीटवेव की भी चेतावनी जारी की गई है।

Related Articles

Back to top button