कांग्रेस आज समाज को तहस-नहस करने वाली आतंकी प्रवृत्ति के साथ खड़ी नजर आ रही: प्रधानमंत्री मोदी

बेल्लारी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर जारी विवाद का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह समाज को तहस-नहस करने वाली ‘आतंकी प्रवृत्ति’ के साथ खड़ी नजर आ रही है.

राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस आतंकी प्रवृत्ति वालों से पिछले दरवाजे से राजनीतिक सौदेबाजी तक कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक को देश का नंबर एक राज्य बनाने के लिए कानून व्यवस्था महत्वपूर्ण है. कर्नाटक का आतंक से मुक्त रहना भी उतना ही महत्वपूर्ण है. भाजपा हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ कठोर रही है. लेकिन जब भी आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई होती है तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है.’’ मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया आतंकवाद के खतरे को लेकर ंिचतित है और भारत को भी कई मौकों पर इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है. उन्होंने कहा कि देश ने आतंकी हमलों के कारण बड़ी संख्या में निर्दोष नागरिकों को खोया है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आतंकवाद मानवता विरोधी, जीवन मूल्य विरोधी और विकास विरोधी है. मैं यह देखकर हैरान हूं कि वोट बैंक की खातिर कांग्रेस ने आतंकवाद के सामने घुटने टेक दिए हैं. आतंक के माहौल में यहां के उद्योग, यहां खेती-किसानी, यहां की गौरवमयी संस्कृति सब कुछ तबाह हो जाएगी.’’ वोट बैंक की राजनीति की वजह से आतंकवाद को पालने-पोसने और उसे पनाह देने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने दावा किया कि आज कांग्रेस आतंकवाद के खिलाफ एक शब्द बोलने की भी हिम्मत खो चुकी है.

उन्होंने कहा, ‘‘बदलते समय के साथ आतंक की प्रकृति भी बदल रही है. चाहे तस्करी हो या मादक पदार्थों का व्यापार या सांप्रदायिक उन्माद, सभी किसी न किसी तरह आतंकवाद से जुड़े हुए हैं.’’ पिछले कुछ वर्षों में आतंक का एक और खतरनाक रूप सामने आने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि बम और बंदूकों की आवाज तो कम से कम सुनी जा सकती है, लेकिन ‘समाज को खत्म करने’ की आतंकी साजिश की कोई आवाज नहीं सुनाई देती है. उन्होंने कहा कि अदालत तक में आतंक के इस स्वरूप पर ंिचता जताई है.

इसी क्रम में उन्होंने कहा कि ऐसी ही आतंकी साजिश पर बनी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ की इन दिनों काफी चर्चा है. उन्होंने कहा, ‘‘कहते हैं द केरल स्टोरी सिर्फ एक राज्य में हुई आतंकवादियों की छद्म नीतियों की साजिशों पर आधारित है. देश का इतना खूबसूरत राज्य, जहां के लोग इतने परिश्रमी और प्रतिभाशाली होते हैं. उस केरल में चल रही आतंकी साजिश का खुलासा केरल स्टोरी फिल्म में किया गया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘देश का दुर्भाग्य देखिए. कांग्रेस आज समाज को तहस-नहस करने वाली इस आतंकी प्रवृत्ति के साथ खड़ी नजर आ रही है. इतना ही नहीं, ऐसी आतंकी प्रवृत्ति वालों से कांग्रेस पिछले दरवाजे से राजनीतिक सौदेबाजी तक कर रही है. कर्नाटक के लोगों को इसलिए कांग्रेस से बहुत ज्यादा सतर्क रहना है.’’ रैली में केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा और कर्नाटक के मंत्री बी श्रीरामुलु सहित अन्य लोग मौजूद थे.

मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि अगर उनकी सरकार दिल्ली से एक रुपया भेजती है तो जमीनी स्तर पर लोगों तक केवल 15 पैसे पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि आज भी कांग्रेस की पहचान 85 प्रतिशत कमीशन वाली पार्टी की है. यह रेखांकित करते हुए कि सूडान गृह युद्ध से गुजर रहा है और सरकार वहां फंसे भारतीयों को ‘आॅपरेशन कावेरी’ के जरिए देश वापस लाने का प्रयास कर रही है, मोदी ने आरोप लगाया कि ऐसे संकट के समय भी कांग्रेस देश के साथ खड़ी नहीं होती.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर राजनीति कर सूडान संकट का फायदा उठाने की कोशिश की क्योंकि वहां फंसे कई लोग राज्य से थे. यह दावा करते हुए कि उनकी सरकार संकटग्रस्त क्षेत्रों से भारतीयों को वापस लाने में सफल रही है, उन्होंने कहा कि संकट के समय राजनीति करने के लिए कांग्रेस को इस चुनाव में कीमत चुकानी होगी.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र उसके लिए वचन पत्र है और उसमें कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाने का रोडमैप है जबकि कांग्रेस के घोषणा पत्र में ढेर सारे झूठे वादे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का घोषणा पत्र मतलब तालाबंदी और तुष्टीकरण का बंडल.’’ प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी खराब हो गई है कि उसके नेताओं के पैर कांप रहे हैं और इसलिए कांग्रेस को उनके ‘जय बजरंगबली’ बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है. उन्होंने कहा, ‘‘तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस किस हद तक जाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रही है, यह देश और कर्नाटक की जनता देख रही है.’’

Related Articles

Back to top button