ट्यूशन टीचर ने अफसर के घर से चुराए 30 लाख रुपये, ऐसा पकड़ा गया…

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से चोरी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ट्यूशन टीचर ने अलमारी की डुप्लीकेट चाबी बनवाई और उसमें रखे 30 लाख रुपए चोरी कर लिए। पीड़ित फूड एंड सेफ्टी अफसर की पत्नी ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट। कड़ी मेहनत और छानबीन के बाद पुलिस आरोपी तक पहुंची और उसे 20 लाख 48 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी टीचर के पास बीकॉम, एमकॉम और बीएड की डिग्री है. ज्यादा रुपये कमाने के लालच में उसने चोरी की. टीचर ने पुलिस को बताया कि बच्चों को पढ़ाने से उसके खर्चे पूरे नहीं हो पा रहे थे. वह इन चुराए हुए रुपयों से व्यापार करना चाहता था. साल 2017 से वह फूड सेफ्टी ऑफिसर के घर आकर उनके दोनों बच्चों को पढ़ा रहा था.

आरोपी के पीड़ित परिवार के साथ अच्छे संबंध थे. जिसकी वजह से घर का हर सदस्य उस पर विश्वास करता था. ऑफिसर की पत्नी ने कई बार टीचर के सामने अलमारी के सेफ से रुपये निकाले और रखे थे. जिसके कारण उसे पता था कि सेफ में रुपये होते हैं. इस दौरान उसकी नीयत खराब हो गई और उसने चुपचाप सेफ लॉकर की डुप्लीकेट चाबी बनवा ली.

जब ऑफिसर अपने परिवार के साथ घर के बाहर छठ पूजा करने गया, तो टीचर ने डुप्लीकेट चाबी से लॉकर खोला और उसमें रखे 30 लाख रुपये निकाल लिए. फूड ऑफिसर को जब पता चला कि उनके यहां इतनी बड़ी चोरी हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद तुरंत ही स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

पुलिस इस मामले के खुलासे में लग गई और आसपास के सीसीटीवी को खंगाले. इसके बाद परिवार के कॉल डिटेल्स निकाले तब भी कुछ नहीं मिला. पुलिस को टीचर की कॉल डिटेल्स पर कुछ शक हुआ. उसे थाने बुलाकर पूछताछ की गई और वह कुछ सवालों के सही जवाब नहीं दे पाया. फिर पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस ने उसके पास से बीस लाख 48 हजार रुपये की नकदी बरामद किए.

Related Articles

Back to top button