ओडिशा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए

भुवनेश्वर. ओडिशा के बौध जिले में बृहस्पतिवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में कम से कम दो माओवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानतकारी दी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अभियान) देव दत्त सिंह ने कहा कि माओवादियों और ओडिशा के विशिष्ट विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों के बीच कांतामल पुलिस थाने की सीमा क्षेत्र के तहत पारहेल आरक्षित वन क्षेत्र में गोलीबारी हुई.

उन्होंने कहा, ” अभियान स्थल से दो माओवादियों के शव, हथियार, हथगोले और अन्य सामान बरामद किया गया है.” सुरक्षाबलों का यह अभियान बृहस्पतिवार सुबह तक जारी रहा. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के मुताबिक मारे गए माओवादियों की पहचान सुनील और संतू के रूप में की गई है. दोनों माओवादियों की 8वीं कंपनी से संबंधित थे.

उन्होंने बताया कि सुनील छत्तीसगढ़ के सुकमा का रहने वाला था जबकि संतू राज्य के बीजापुर का रहने वाला था. पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ”इस अभियान के दौरान वन क्षेत्र में लगभग 40 लाल विद्रोहियों ने एसओजी र्किमयों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान सुरक्षार्किमयों के घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है.” यह अभियान राज्य में ऐसे समय में चलाया गया है जब कुछ दिनों के बाद प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं.

Related Articles

Back to top button